Ashes 2021: पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 घोषित, कमिंस ने इन खिलाड़ियों पर लगाया दांव

0
32

[ad_1]

नई दिल्ली. एशेज सीरीज (Ashes Series) के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 घोषणा कर दी है. मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज ट्रेविस हेड की टीम में वापसी हुई है. वहीं मार्कस हैरिस सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे. कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को भी अंतिम एकादश में जगह दी है. बतौर ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन खेलेंगे जबकि नाथन लायन एकमात्र स्पिनर होंगे.

एशेज सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से गाबा के मैदान में पर होगी. इस डे-नाइट टेस्ट मैच को पिंक बॉल (गुलाबी गेंद) से खेला जाएगा. इसके बाद आगे के मुकाबले एडिलेड, मेलबर्न, सिडनी और पर्थ में खेले जाएंगे. साल 2019 में इंग्लैंड में खेला गया आखिरी सीरीज 2-2 से ड्रॉ पर छूटा था. मार्नस लाबुशेन तीसरे और स्टीव स्मिथ का चौथे नंबर पर खेलना तय है. 5वें नंबर ट्रेविस हेड खेलेंगे. पिछले महीने टीम की कप्तानी छोड़ने वाले टिम पेन की जगह एलेक्स कैरी विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे.

एलेक्स कैरी करेंगे टेस्ट डेब्यू
बाएं हाथ के बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2018 में वनडे और टी20 डेब्यू किया था. तब से वो कंगारू टीम के लिए 45 वनडे और 38 टी20 खेल चुके हैं. यानी कुल 83 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद उन्हें टेस्ट डेब्यू का मौका मिलने जा रहा है.  कैरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने वाले 461वें खिलाड़ी होंगे. कैरी ने ऑस्ट्रेलिया की घरेलू शेफील्ड शील्ड में पिछले 2 सीजन में 50 की औसत से रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया (Playing XI): डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव कप्तान (उप कप्तान), ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन और जोश हेजलवुड

Ashes 2021-22 Schedule ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड

पहला टेस्ट: 8-12 दिसंबर, गाबा
दूसरा टेस्ट-16 से 20 दिसंबर, एडिलेड ओवल
तीसरा टेस्ट- 26 से 30 दिसंबर, मेलबर्न
चौथा टेस्ट-5 से 9 जनवरी, सिडनी
पांचवां टेस्ट-14 से 18 जनवरी, पर्थ

Tags: Ashes 2021, Australia vs England, Cricket news, Pat cummins



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here