IND vs NZ: एजाज पटेल ने रचा इतिहास, भारत के खिलाफ टेस्ट में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी

0
27

[ad_1]

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (IND vs NZ 2nd Test) में इतिहास रच दिया. उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस टेस्ट मैच  (Mumbai Test) में कमाल की गेंदबाजी की. एजाज ने पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए जिसके बाद दूसरी पारी में भी 4 विकेट झटके. इस तरह उन्होंने मुकाबले में कुल 14 विकेट अपने नाम किए.

एजाज पटेल ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आंकड़े का रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने मुंबई में इस मुकाबले में 225 रन देते हुए 14 विकेट झटके. इससे पहले इंग्लैंड के इयान बॉथम के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था. बॉथम ने साल 1980 में भारत के खिलाफ 106 रन देकर 13 विकेट अपने नाम किए थे जबकि रविचंद्रन अश्विन ने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 12 विकेट झटके थे.

इसे भी देखें, शुभमन गिल ने लगाया चौका तो मुंबई में फैंस ने मचाया शोर- सचिन, सचिन.. देखिए – Video

भारत के खिलाफ टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड भी अब एजाज के नाम हो गया है. एजाज के बाद बॉथम का ही नाम है जिन्होंने मुंबई में ही साल 1980 में खेले गए टेस्ट मैच में 13 विकेट लिए थे. इतना ही नहीं, एजाज पटेल एक टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं. उनसे ऊपर रिचर्ड हेडली का नाम है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1985 में 123 रन देकर 15 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, डेनियल विटोरी 2 बार किसी मैच में 12-12 विकेट ले चुके हैं.

Tags: Ajaz Patel, Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here