IND vs SA: अजिंक्य रहाणे की जगह किसे टेस्ट टीम में जगह मिले ? 686 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने बताया नाम

0
31

[ad_1]

नई दिल्ली. हरभजन सिंह का मानना है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भारत की टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जगह लेने के लिए तैयार हैं. अय्यर तकनीकी रूप से काफी बेहतर बल्लेबाज हैं. अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के कानपुर टेस्ट में डेब्यू किया था. उन्होंने टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी की. श्रेयस ने पहली पारी में शतक और दूसरी में फिफ्टी जड़ी थी और डेब्यू में ऐसा करने वाले भारत के पहले खिलाड़ी भी बने थे. दूसरी तरफ, रहाणे बीते साल भर से फॉर्म से जूझ रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में भी कुल 39 रन बनाए थे. इसलिए हरभजन ने रहाणे के बजाए श्रेयस को मौका देने की वकालत की है.

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपने यू-ट्य़ूब चैनल पर बात करते हुए कहा, “श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने आखिरी मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना टैलेंट दिखाया है. मैं बहुत खुश हूं कि उन्होंने मध्यक्रम में मिले मौके का पूरा फायदा उठाया. अजिंक्य रहाणे रन नहीं बना रहे हैं, आगे चलकर अय्यर भारत के लिए सही विकल्प हो सकते हैं. मुझे नहीं पता कि रहाणे दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नहीं, लेकिन मुझे लगता है कि अय्यर ने मध्यक्रम के विकल्प के रूप में अपना दावा मजबूत किया है.”

अय्यर को अब नजरअंदाज करना मुश्किल: हरभजन
इस ऑफ स्पिनर ने आगे कहा, “मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह उम्मीद कम है कि रहाणे सेलेक्टर्स की पहली पसंद हों. अब सेलेक्टर्स के लिए भी द.अफ्रीका टूर के लिए श्रेयस अय्यर को नजरअंदाज करना मुश्किल होगा.”

रहाणे ने 1 साल में 24 के औसत से रन बनाए हैं 

33 साल के अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बीते 1 साल में 14 टेस्ट में 24.66 के औसत से 592 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 1 शतक लगाया है. यह उनके करियर औसत 40 से काफी कम है. 2021 में रहाणे ने 12 टेस्ट में 20 के औसत से 411 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 67 है. न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में रहाणे ने उन्होंने कप्तानी की थी. भारत यह टेस्ट जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद भी जीत नहीं पाया था और मुकाबला ड्रॉ रहा था. कानपुर टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने 39 रन ही बनाए थे. ऐसे में उन पर टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

IND vs NZ 2nd Test : शुभमन गिल ने लगाया चौका तो मुंबई में फैंस ने मचाया शोर- सचिन, सचिन.. देखिए – Video

IND Tour of SA के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान? जानिए कितने खिलाड़ी दौरे पर जाएंगे

पहले भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 17 दिसंबर से शुरू होने वा था. हालांकि, अफ्रीकी देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ने के कारण यह दौरा एक हफ्ते की देरी से शुरू होगा. अब टेस्ट सीरीज के 26 दिसंबर से शुरू होगी.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, Harbhajan singh, India vs South Africa, Shreyas iyer



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here