रोहित शर्मा ने की कप्तान विराट कोहली की तारीफ, बोले- उनकी मौजूदगी महत्वपूर्ण

0
37

[ad_1]

नई दिल्ली. क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप के स्तंभ विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खेल में काफी योगदान दिया है और वर्षों से टीम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. जहां कोहली 2011 से सभी प्रारुपों में भारतीय बल्लेबाजी क्रम का मुख्य आधार रहे हैं, वहीं रोहित ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट में अपना स्थान पक्का किया और तब से उन्हें रोकना मुश्किल रहा है. वह 2013 से सफेद गेंद वाले क्रिकेट में नियमित हैं और इन दोनों प्रारुपों में भी रनों का ढेर लगा रहे हैं. बल्लेबाजी की जिम्मेदारी निभाने के अलावा, रोहित और कोहली कप्तानी भी साझा करते हैं.

जहां एक तरफ विराट कोहली वनडे और टेस्ट टीम की कमान संभाले हुए हैं. वहीं, दूसरी तरफ रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल टीम के कप्तान हैं. विराट कोहली ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी है और इसके बाद यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा के पास आ गई है. दोनों मैदान पर एक-दूसरे के पूरक हैं और अक्सर यादगार साझेदारियां करते हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद से खेल से ब्रेक पर चल रहे रोहित ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली की तारीफ की.

India vs South Africa: विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर खतरा, इशांत शर्मा-अजिंक्य रहाणे की बढ़ी मुश्किलें

रोहित शर्मा ने बोरिया मजूमदार को दिए एक इंटरव्यू में विराट कोहली के शानदार बल्लेबाजी रिकॉर्ड्स की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा, ”विराट कोहली जैसे शानदार बल्लेबाज की हमेशा जरूरत होती है. टी20 इंटरनेशनल में 50+ से अधिक का औसत होना बहुत ज्यादा मायने रखता है, यह वास्तविक नहीं लगता है… कठिन परिस्थितियों में अनुभवी और बल्लेबाजी करने वाला खिलाड़ी टीम इंडिया का लीडर भी है. उनकी उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण है.”

जैसा कि रोहित ने बताया कि कोहली का औसत टी20इंटरनेशनल में भी 50+ है. वह तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक के औसत का दावा करने वाले एकमात्र सक्रिय खिलाड़ी हैं. उन्होंने 96 टेस्ट में 51.08 पर 7765 रन बनाए हैं. कोहली ने 254 वनडे मैचों में 59.07 पर 12169 रन बनाए हैं और सबसे छोटे प्रारूप में 52.03 पर 3227 रन बनाए हैं. वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. 38 जीत के साथ वह पहले से ही भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं.
राहुल द्रविड़ टीम इंडिया का कोच बनने को तैयार नहीं थे, सौरव गांगुली ने बताया- कैसे मनाया

जहां तक ​​रोहित शर्मा की बात है तो उनका 43 टेस्ट में 3047 रन पर 46.87 का औसत है. वनडे में एक से अधिक दोहरा शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज रोहित ने 48.96 पर 9205 वनडे रन बनाए हैं. उन्होंने 119 टी20 इंटरनेशलन में 3197 रन बनाए हैं. रोहित की टैली में 4 शतक शामिल हैं.

Tags: Cricket news, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here