ICC Rankings: राहुल द्रविड़ ने पहली ही सीरीज में टीम इंडिया को नंबर-1 बनाया, न्यूजीलैंड से छीना ताज

0
37

[ad_1]

दुबई. टीम इंडिया (Team India) टेस्ट की नंबर-1 टीम बन गई है. टीम ने दूसरे टेस्ट में (India vs New Zealand) न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद यह मुकाम हासिल किया. टीम ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 372 रन के बड़े अंतर से हराया. 540 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम सिर्फ 167 रन पर सिमट गई. भारत ने इसी के साथ 2 मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा कर लिया. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की बतौर कोच यह पहली टेस्ट सीरीज थी. न्यूजीलैंड की टीम नंबर-1 से दूसरे पायदान पर आ गई है.

आईसीसी (ICC) की ओर से जारी रैंकिंग के अनुसार, भारतीय टीम 124 अंक के साथ टॉप पर है. न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम 121 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. अन्य किसी भी टीम के 120 अंक नहीं हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम 108 अंक के साथ तीसरे और इंग्लैंड की टीम 107 अंक के साथ चौथे नंबर पर काबित हैं. 5वें नंबर पर काबिज पाकिस्तान टीम के 92 अंक हैं.

टीम इंडिया नंबर-1 पर.

टीम इंडिया का प्रदर्शन घर में अच्छा रहा है. टीम ने लगातार 14वीं सीरीज घर में जीती. आर अश्विन (R Ashwin) का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने 2 मैचों की सीरीज में सबसे अधिक 14 विकेट झटके और प्लेयर ऑफ सीरीज बने. उन्होंने दूसरे टेस्ट में कुल 8 विकेट झटके. पहले टेस्ट में उन्हें 6 विकेट मिले थे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात की जाए तो टीम इंडिया तीसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: विराट कोहली ने कहा- नए मैनेजमेंट की सोच पहले की तरह, हम कहीं भी जीत सकते हैं

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने साथ में मिलकर मनाया जश्न, वानखेड़े में दिखा अनोखा नजारा

टीम इंडिया को अब साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के दाैरे पर जाना है. टीम ने वहां अब तक टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. ऐसे में राहुल द्रविड़ के सामने बड़ी चुनौती होगी. टीम को कुल 3 टेस्ट खेलने हैं.

Tags: Cricket news, ICC, ICC Test Rankings, IND vs NZ, India vs new zealand, Rahul Dravid, Team india, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here