IND vs SA: ओमिक्रॉन के कारण बदला शेड्यूल, जानिए- किस तारीख से शुरू होगी भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज

0
38

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम अब दक्षिण अफ्रीका का दौरा (India tour of South Africa) करेगी जिसके लिए नया शेड्यूल जारी किया गया है. कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के कारण इस शेड्यूल को बदला गया है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने नया शेड्यूल सोमवार को जारी कर दिया. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 टेस्ट और इतने ही वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे. सीरीज का पहला टेस्ट 17 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में खेला जाना था लेकिन अब सीएसए ने शेड्यूल में बदलाव कर दिया है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज अब 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे से शुरू होगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन के स्पोर्ट्स पार्क में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट अगले साल 3 तारीख (3 जनवरी 2021) से खेला जाएगा. वहीं, सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच केप टाउन में होगा. वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू होगी, जिसके बाद दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 21 और 23 जनवरी को खेला जाएगा. इस दौरे पर पहले टी20 सीरीज भी खेली जानी थी लेकिन अब उसे बाद में आयोजित किया जाएगा.

इसे भी देखें, रवि शास्त्री क्या IPL टीम का कोच बनना पसंद करेंगे? पूर्व क्रिकेटर ने दिया जवाब

टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC-2022) के नए चक्र का हिस्सा बनेगी, जबकि एकदिवसीय सीरीज आईसीसी पुरुष विश्व कप सुपर लीग, 2023 आईसीसी पुरुष विश्व कप के लिए योग्यता टूर्नामेंट का हिस्सा बनेगी. सीएसए ने कहा कि मेजबान देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ने के कारण लॉजिस्टिक प्लानिंग की अनुमति देने के लिए दौरे में एक हफ्ते की देरी हो रही है. दक्षिण अफ्रीका ने कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के खतरे के बीच भारत ने दौरा रद्द ना करके जो एकजुटता दिखाई है, उसकी तारीफ की है.

नया शेड्यूल इस प्रकार है :-

मैच तारीख कहां
पहला टेस्ट 26-31 दिसंबर 2021 सेंचुरियन
दूसरा टेस्ट 03-07 जनवरी 2022 जोहानिसबर्ग
तीसरा टेस्ट 11-15 जनवरी 2022 केप टाउन
पहला वनडे 19 जनवरी 2022 पार्ल बोलैंड पार्क
दूसरा वनडे 21 जनवरी 2022 पार्ल बोलैंड पार्क
तीसरा वनडे 23 जनवरी 2022 केप टाउन

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Indian Cricket Team, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here