India vs New Zealand: अक्षर पटेल बोले-यह साल सपने की तरह, जडेजा-अश्विन के साथ बतौर ऑलराउंडर…

0
28

[ad_1]

नई दिल्ली. इतने वर्षों तक घंटों की कड़ी मेहनत के दौरान अक्षर पटेल (Axar Patel) का सपना हमेशा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना था और इंग्लैंड के बाद अब न्यूजीलैंड जैसी टीमों के खिलाफ क्रिकेट के बड़े मंच पर ऐसा करके वह काफी खुश हैं. अक्षर 2021 में डेब्यू से पहले वर्षों तक ज्यादातर एक अन्य बायें हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की छाया में बने रहे थे लेकिन उन्होंने अब अपने पांचवें टेस्ट में 36 विकेट चटका लिये हैं. यह पूछने पर कि वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट में 27 विकेट से शुरू हुए इस वर्ष को किस तरह देखेंगे तो उन्होंने कहा कि यह निश्चित रूप से एक सपना ही है.

अक्षर पटेल ने कहा, ‘‘वास्तव में यह मेरे लिये स्वप्निल वर्ष रहा है, आप ऐसा कह सकते हैं. इंग्लैंड सीरीज में मैंने जिस तरह से गेंदबाजी की और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जिस तरह से जा रही है और इस बीच में आईपीएल भी था तो मैं कह सकता हूं कि यह व्यक्तिगत रूप से मेरे लिये काफी अच्छा वर्ष रहा है.’’ अक्षर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 52 और नाबाद 41 रन की पारी खेली. उन्होंने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, ‘‘मेरी कोशिश लगातार सुधार करने की है और यह देखना कि मुझे किस क्षेत्र में बेहतर करने की जरूरत है. इतने वर्षों में जितनी मेहनत की, उसका नतीजा अंत में इस साल मिल गया.’’

बल्कि इस मौजूदा टेस्ट में खेली गयी अक्षर पटेल की दो महत्वपूर्ण पारियों ने उन्हें भरोसा दिला दिया है कि घरेलू हालात में उनकी, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की तिकड़ी पूर्ण रूप से ऑलरांउडर के तौर पर खेल सकती है. उन्होंने कहा, ‘‘बल्लेबाजी कोच (विक्रम राठौड़) और टीम प्रबंधन को मेरी बल्लेबाजी क्षमता पर भरोसा है और उन्होंने हमेशा मुझे कहा है कि तुम कर सकते हो. इससे पहले जब मुझे मौका मिला तो मैं शुरूआत को अच्छे स्कोर तक नहीं ले जा सका लेकिन इस बार मैंने ऐसा कर दिया.’’

India vs South Africa: विराट कोहली की वनडे कप्तानी पर खतरा, इशांत शर्मा-अजिंक्य रहाणे की बढ़ी मुश्किलें

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी बल्लेबाजी से टीम को फायदा मिल रहा है और अगर आप मुझे, जड्डू और ऐश भाई को बतौर ऑलराउंडर खेलते देखो तो इससे हमारे बल्लेबाजों से थोड़ा दबाव कम हो जायेगा इसलिये यह अच्छा संकेत है. अगर मैं योगदान करना जारी रखूंगा, यह मेरे और मेरी टीम के लिये अच्छा है.’’ लेकिन वह जानते हैं कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज में उन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है.

उन्होंने कहा, ‘‘टीम प्रबंधन हमसे चर्चा करता है और हमें बताता है कि हम टीम संयोजन में फिट होते हैं या नहीं. टीम के लिये जो भी प्राथमिकता होती है, वह किया जाता है. हम खुद को कहते हैं कि हमें अपने रोजमर्रा के अभ्यास पर ध्यान रखना चाहिए और हम कैसे सुधार सकते हैं.”

Tags: Axar patel, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, R ashwin, Ravindra jadeja



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here