Team India Schedule: टीम इंडिया अब अगला मैच कब खेलेगी, जानें शेड्यूल

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच (India vs New Zealand) में भारत ने 372 रनों के अंतर से विशाल जीत हासिल की. इससे पहले कानपुर टेस्ट ड्ऱॉ रहा. वानखेड़े टेस्ट जीत के साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 1-0 से जीत हासिल कर ली है. . वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में भारत तीसरे स्थान पर बना हुआ है. भारत ने अभी तक डब्ल्यूटीसी के तहत कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से तीन जीते हैं और एक गंवाया है, जबकि 2 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. भारत के कुल 42 अंक है. न्यूजीलैंड के बाद अब भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के तहत अगला मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है.

ताजा रिपोर्ट् के मुताबिक, भारत 26 दिसंबर से अपने दक्षिण अफ्रीकी दौरे (India vs South Africa) की शुरुआत करेगा. भारतीय टीम 8 या 9 दिसंबर रवाना होना था, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने 90वीं एजीएम के बाद एक बयान में कहा गया, ”पहले मुकाबले 17 दिसंबर से शुरू होने थे. अब मुकाबले 26 दिसंबर से शुरू होंगे. दौरे पर टीम 3 टेस्ट और 3 वनडे खेलेगी. 4 मैचों की टी20 सीरीज बाद में होगी.” क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) अगले कुछ दिनों में नए वेन्यू और नए कार्यक्रम की घोषणा करेगा. कोरोना के नए वेरिएंट के कारण दौरे में बदलाव किया गया है. हालांकि, दक्षिण अफ्रीका में नए कोविड-19 वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के उभरने के बाद दौरे पर लगातार खतरा बना हुआ है.

WTC Points Table: भारत तीसरे स्थान पर, चैंपियन न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट पर चिंताओं के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को घोषणा की कि भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 2021-22 होगा, संशोधित तिथि और यात्रा कार्यक्रम के साथ आगे बढ़ेगा. लेकिन अभी तक इस दौरे को लेकर कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. इस दौरे के लिए टीम इंडिया कब रवाना होगी, इसकी कोई जानकारी नहीं है. इसी के साथ अभी तक इस दौरे के लिए टीम का चयन भी नहीं किया गया है.

IND vs NZ Test Series: मयंक अग्रवाल के मुरीद हुए पूर्व क्रिकेटर, बोले- यह सहवाग स्टाइल…

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऐसा हो सकता है बदला हुआ शेड्यूल:

पहला टेस्ट: 26-30 दिसंबर, सेंचुरियन
दूसरा टेस्ट: 3-7 जनवरी, जोहानिसबर्ग
तीसरा टेस्ट: 11-15 जनवरी, केपटाउन

पहला वनडे: जनवरी, केपटाउन
दूसरा वनडे: जनवरी, केपटाउन
तीसरा वनडे: जनवरी, केपटाउन

Tags: BCCI, IND vs NZ, Ind vs sa, India vs new zealand, India vs South Africa, Omicron, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here