ऋतुराज गायकवाड़ संभालेंगे कप्तानी, IPL-2022 से पहले विजय हजारे ट्रॉफी में मिली बड़ी जिम्मेदारी

0
34

[ad_1]

मुंबई. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बुधवार से शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में नई जिम्मेदारी निभाएंगे. ऋतुराज इस टूर्नामेंट में महाराष्ट्र की 20 सदस्यीय टीम की कप्तानी संभालेंगे. 24 साल के ऋतुराज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हैं. खास बात है कि उन्हें अगले सीजन के लिए इस फ्रेंचाइजी ने रिटेन भी किया है.

अब महाराष्ट्र राज्य की चयन समिति ने ऋतुराज गायकवाड़ पर भरोसा जताया है और उन्हें टीम की कप्तानी सौंपी है. राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है. महाराष्ट्र की टीम विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के ग्रुप-डी में है, जिसके मैच राजकोट में खेले जाएंगे. इस ग्रुप में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, उत्तराखंड और चंडीगढ़ की टीमें भी हैं. महाराष्ट्र अपना पहला मैच बुधवार को मध्य प्रदेश के खिलाफ खेलेगा.

इसे भी देखें, धोनी ने पहला टेस्ट शतक जड़ कर दिया संन्यास का ऐलान, टीम इंडिया हो गई हैरान

ऋतुराज को आईपीएल के अगले सीजन से पहले 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है. खास बात है कि वह कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के साथ उन 4 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें बरकरार रखा गया है. उनके अलावा रवींद्र जडेजा और मोईन अली को भी रिटेन किया गया है. ऋतुराज ने हाल में श्रीलंका के खिलाफ टी20 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू भी किया.

टीम इस प्रकार है-
ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), राहुल त्रिपाठी (उप-कप्तान), यश नाहर, नौशाद शेख, अजीम काजी, अंकित बावने, शमशुजामा काजी, मुकेश चौधरी, प्रदीप दाधे, मनोज इंगले, आशा पालकर, दिव्यांग हिंगानेकर, जगदीश जोप, स्वप्निल फुलपागर, अवधूत दांडेकर, तरणजीत सिंह ढिल्लों, सिद्धेश वीर, यश क्षीरसागर, पवन शाह और धनराज परदेशी.

Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL 2022, Rahul Tripathi, Ruturaj gaikwad, Vijay hazare trophy



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here