Top 10 Sports News: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अफ्रीकी टीम घोषित, 21 खिलाड़ियाें को जगह

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका ने भारत (IND vs SA) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 21 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. डीन एल्गर (Dean Elgar) के पास टीम की कमान है. बुधवार को भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे से दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी. माना जा रहा है कि इस दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा बाद में की जाएगी क्योंकि सीरीज 19 जनवरी से शुरू होनी है. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जगह रोहित शर्मा को भारतीय टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाया जा सकता है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए (IND vs SA Test Series) आज यानी बुधवार को भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे से दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी.

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) अगले करीब 2 महीने तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. टीम के कोच गैरी स्टीड ने इस बारे में जानकारी भी दी है. स्टीड ने कहा कि विलियमसन की कोहनी में चोट लगी है और इस वजह से वह कम से कम दो महीने के लिए खेल से दूर हो सकते हैं.

ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बुधवार से शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में नई जिम्मेदारी निभाएंगे. ऋतुराज इस टूर्नामेंट में महाराष्ट्र की 20 सदस्यीय टीम की कप्तानी संभालेंगे. 24 साल के ऋतुराज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हैं.

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने बुधवार से शुरू हो रही विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है, क्योंकि वह गेंदबाजी फिटनेस हासिल करने के लिए कड़ी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

भारत के पूर्व आफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की एक बड़ी फ्रेंचाइजी के सहयोगी स्टाफ के अहम सदस्य के रूप में नजर आएंगे. पिछले आईपीएल के पहले चरण में 41 साल के हरभजन ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से कुछ मुकाबले खेले थे लेकिन लीग के यूएई चरण में एक भी मैच नहीं खेले.

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान जेरेमी कोनी (Jeremy Coney) का मानना है कि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में करारी शिकस्त मिलने के बाद उनकी टीम को अच्छी स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ कौशल विकसित करने के लिए साहसी बनना होगा. इसमें समय और पैसा लगाने की जरूरत है.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने 21 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा की है, जो 26 दिसंबर से 15 जनवरी 2022 तक तीन टेस्ट मैचों में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ खेलेगी. बायो बबल के कारण बोर्ड की ओर से इतनी बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है.

प्रो-कबड्‌डी (Pro Kabaddi) लीग की शुरुआत जब 2014 में हुई, तब शायद ही किसी ने सोचा होगा कि लीग इतनी सफल हाेगी. 8 टीमों से इसकी शुरुआत की गई थी. आज इसमें 12 टीमें उतर रही हैं. इतना ही नहीं खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए की सैलरी भी मिल रही है. लीग के मौजूदा सीजन (Pro Kabaddi League 2021) की शुरुआत 22 दिसंबर से होने जा रही है. कोरोना के कारण पिछले साल इसका आयोजन नहीं हो सका था. इस बार सभी मुकाबले बेंगलुरु में बिना फैंस के आयोजित किए जाएंगे.

सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को जनवरी में होने वाले एटीपी कप (ATP Cup-2022) के लिए उनके देश की टीम में शामिल किया गया है. इससे इस बात का संकेत मिलता है कि वह कोरोना वैक्सीनेशन की अपनी स्थिति पर विवाद के बावजूद इस टूर्नामेंट के एक सप्ताह बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) में खेल सकते हैं.

चेन्नई के साबरी जे ने चंडीगढ़ के आकाशदीप सिंह को आठ दौर के मुकाबले में पराजित करके विश्व मुक्केबाजी परिषद (डब्ल्यूबीसी) भारत का पहला वेल्टरवेट खिताब जीता. साबरी ने यहां गच्चिबावली स्टेडियम में सोमवार की रात को 76-76, 79-73 और 79-73 से जीत दर्ज की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here