विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से क्यों हटाया गया ? सौरव गांगुली ने किया खुलासा

0
28

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की थी. इसके साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे की कप्तानी सौंपने की घोषणा भी की थी. हालांकि, बीसीसीआई ने इसकी वजह का खुलासा नहीं किया था. सिर्फ एक ट्वीट किया गया था कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने रोहित शर्मा को वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीमों के कप्तान के रूप में नामित करने का निर्णय लिया है, लेकिन विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी लेने के एक बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है.

सौरव गांगुली ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि विराट कोहली को कप्तानी से हटाने का फैसला बीसीसीआई और सेलेक्टर्स की रजामंदी से हुआ है. बीसीसीआई ने पहले विराट से यह गुजारिश की थी कि वो टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ें, लेकिन वो इसके लिए तैयार नहीं हुए. ऐसे में सेलेक्टर्स को भी लगा कि यह सही नहीं होगा कि वनडे और टी20 टीम का अलग-अलग कप्तान हो. इसलिए यह फैसला लिया गया कि विराट टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे और रोहित शर्मा टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे.

Vijay Hazare Trophy: महेंद्र सिंह धोनी ने जिसे तराशा, उसने कप्तानी मिलते ही 48 घंटे में ठोका दूसरा शतक

गांगुली ने आगे कहा, “मैंने बीसीसीआई अध्यक्ष होने के नाते खुद विराट कोहली से वनडे कप्तानी को लेकर बात की थी. इसके बाद सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन ने भी उनसे चर्चा की. हमें रोहित शर्मा
की नेतृत्व क्षमता पर पूरा भरोसा है, और विराट टेस्ट कप्तान के रूप में बरकरार रहेंगे. बीसीसीआई इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है. हम विराट कोहली को सफेद गेंद के प्रारूप में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं.”

रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बयान, बोले- हमेशा वहीं करते हैं…

रोहित को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अजिंक्य रहाणे के स्थान पर टेस्ट टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज 26 दिसंबर से शुरू हो रही है. यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी.

Tags: BCCI, Cricket news, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Team india, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here