शाहिद अफरीदी 2022 में आखिरी बार PSL में नजर आएंगे, खुद बताया- किस टीम से खेलेंगे

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) 2022 में आखिरी बार पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में खेलते नजर आएंगे. वो पीएसएल के सातवें सीजन में क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) की तरफ से उतरेंगे. 41 साल के शाहिद पिछले साल मुल्तान सुल्तांस (Multan Sultans) की तरफ से पीएसएल में खेले थे. उनकी टीम खिताब जीतने में सफल रही थी. अफरीदी के अलावा इंग्लैंड के क्रिकेटर जेम्स विंस भी मुल्तान सुल्तांस छोड़कर ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी बयान में शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा, “मैं क्वेटा ग्लैडिएटर्स में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं. 2019 में पीएसएल का खिताब जीतने के बावजूद पिछले कुछ सीजन इस टीम के लिए उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं. अपने अंतिम पाकिस्तान सुपर लीग में मेरा सपना होगा कि मैं 2017 में पेशावर जाल्मी के साथ खिताब जीतने के बाद इस बार क्वेटा के साथ चैम्पियन बनकर अपने लीग के सफर पर विराम लगाऊं.”

अफरीदी ने आगे कहा, “पीएसएल एक ऐसा आयोजन है, जो एक खिलाड़ी को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित और प्रेरित करता है. मैं अपनी टीम की मदद करने के लिए उसी प्रेरणा का उपयोग करूंगा और ऐसा प्रदर्शन करूंगा, जिससे हम अपने लक्ष्य को हासिल कर सकें.”

अफरीदी पिछले सीजन के यूएई लेग में नहीं खेले थे
अफरीदी पीएसएल के छठे सीजन के दूसरे हाफ में मुल्तान सुल्तांस की तरफ से नहीं खेल पाए थे. उन्हें प्रैक्टिस के दौरान लोअर बैक में इंजरी हो गई थी. इसी वजह से उन्होंने यूएई में हुए पीएसएल सीजन-6 के दूसरे हाफ में हिस्सा नहीं लिया था. हालांकि, उनकी टीम खिताब जीतने में सफल रही थी.

अफरीदी टी20 में 252 छक्के लगा चुके हैं

अफरीदी के टी20 करियर की बात की जाए तो उन्होंने 326 मैच में 4395 रन बनाए हैं. एक शतक और 10 अर्धशतक जड़ा है. स्ट्राइक रेट 154 का है और वे 252 छक्के भी लगा चुके हैं. बतौर गेंदबाज उन्होंने टी20 में 344 विकेट झटके हैं. 7 रन देकर पांच विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वे 11 बार 4 या उससे अधिक विकेट ले चुके हैं.

एक अन्य बड़े ट्रेड में, नेशनल टी20 लीग के बड़े खिलाड़ी इफ्तिखार अहमद 2021 सीज़न के लिए इस्लामाबाद यूनाइटेड का हिस्सा बनने के बाद क्वेटा में शामिल हो गए हैं. उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज आजम खान के साथ टीमों की अदला-बदली की है, जो क्वेटा ग्लैडिएटर्स से इस्लामाबाद यूनाइटेड आए हैं.

Vijay Hazare Trophy: महेंद्र सिंह धोनी ने जिसे तराशा, उसने कप्तानी मिलते ही 48 घंटे में ठोका दूसरा शतक

इफ्तिखार ने कहा,”इस्लामाबाद यूनाइटेड से हटना एक मुश्किल फैसला रहा है, लेकिन टी20 क्रिकेट में अपने भविष्य को देखते हुए मुझे लगा कि यह सबसे अच्छा कदम है. मैं इस्लामाबाद यूनाइटेड प्रबंधन का उनके समर्थन के लिए आभारी हूं, क्योंकि वे मेरे सभी फैसलों में मेरे पीछे खड़े रहे हैं.”

Tags: Cricket news, Pakistan super league, PSL, Shahid afridi



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here