विराट कोहली के बाद मिताली राज के उत्तराधिकारी की तलाश, स्मृति मंधाना रेस में सबसे आगे

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के बाद महिला टीम में बड़ा बदलाव हो सकता है. महिला वनडे और टेस्ट कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के अगले साल न्यूजीलैंड में वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकती हैं. उनकी जगह भारतीय टीम की अगुआई के लिए स्मृति मंधाना (Smriti Mandhan) आदर्श विकल्प होंगी. हाल में ही भारतीय पुरुष टीम में बड़े बदलाव हुए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह वनडे और टी20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है. वहीं रोहित को अजिंक्य रहाणे की टेस्ट टीम का उप कप्तान भी बनाया गया है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी का कहना है कि हरमनप्रीत कौर 2016 के बाद टी-20 कप्तान रहीं हैं लेकिन बल्लेबाज के तौर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण लंबे फॉर्मेट में वह मिताली की जगह लेने के लिये पहली पसंद नहीं होंगी. वहीं मंधाना ने खुद को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल कर लिया है. शांता ने 1976 में पहली टेस्ट जीत में भारतीय टीम की अगुआई की थी. उन्होंने कहा, “मिताली के संन्यास लेने के बाद स्मृति आदर्श विकल्प होगी. वह भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी रही है और उसे देश का नेतृत्व करने का मौका दिया जाना चाहिए.”

शांता बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की शीर्ष परिषद की सदस्य भी हैं. उन्हें लगता है कि कप्तानी ने हरमनप्रीत की बल्लेबाजी को प्रभावित किया है और उनका मानना है कि भारत की सफलता के लिए इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी काफी अहम है. मंधाना ने चार टेस्ट, 62 वनडे और 84 टी-20 मैच खेले हैं. वह पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग में खेली थीं जिसमें उन्होंने मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ एक शतक भी जड़ा था.

यह भी पढ़ें:

IND vs SA: राहुल द्रविड़ का प्लान हुआ कामयाब, द.अफ्रीका दौरे से पहले टीम को मिला नया संकटमोचक

वनडे-T20 कप्तान रोहित शर्मा को क्या विराट कोहली से ज्यादा सैलरी मिलेगी?

हरमनप्रीत पिछले 12 महीनों से फॉर्म और फिटनेस से जूझ रही हैं. उन्होंने भी बिग बैश लीग में अच्छा किया था और यह देखना होगा कि वह अपनी इसी फॉर्म को टॉप स्तर पर भी जारी रखती हैं या नहीं. भारत का अगला दौरा वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी सरजमीं का होगा. भारत 2017 वर्ल्ड कप में उप विजेता रहा था.

Tags: Cricket news, Harmanpreet kaur, Mithali raj, Rohit sharma, Smriti mandhana, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here