Ashes Series, AUS vs ENG : ब्रिसबेन टेस्ट में अचानक बंद हुआ DRS, दुनिया भर में लाइव टेलिकास्ट भी पड़ा ठप

0
26

[ad_1]

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर एशेज सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है. इस मैच के चौथे दिन यानी आज गाबा मैदान की बत्ती गुल हो गई. इस वजह से दुनिया भर में एशेज के पहले टेस्ट का लाइव टेलिकास्ट ठप हो गया. यह घटना चौथे दिन के शुरुआती घंटे में हुई. बिजली सप्लाय बाधित होने के कारण मैच में कुछ देर के लिए डीआरएस का इस्तेमाल भी नहीं हो पाया. खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

सीए के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा, “गाबा में बत्ती गुल होने के कारण ब्रॉडकास्ट सेंटर भी प्रभावित हुआ है. इसी वजह से दुनिया भर में इस मैच की लाइव फीड नहीं जा पा रही है. इस समस्या का जल्दी हल निकालने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है.” हालांकि, इसके आधे बंद मैच का दोबारा टाइव टेलिकास्ट शुरू हो गया. लेकिन इस दौरान डीआरएस के अलावा नतीजों को प्रभावित करने वाली तमाम दूसरी टेक्नोलॉजी ने भी काम करना बंद कर दिया था. ऐसे में पूरा मैच ऑन फील्ड अंपायर के फैसलों पर था. पावर कट के कारण स्टेडियम में लगी बिग स्क्रीन भी बंद हो गई थी.

The Ashes: नाथन लॉयन 400 विकेट लेने वाले 7वें स्पिनर, स्ट्राइक रेट भज्जी-कुंबले से बेहतर, पर अश्विन BEST

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ की एक सलाह से बच गया मयंक अग्रवाल का करियर ! अब द.अफ्रीका फतह की तैयारी

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के दौरान तकनीकी खामी लगातार सामने आती रही. ब्रॉडकास्टर ने गुरुवार को ही बताया था कि जिस उपकरण की मदद से थर्ड अंपायर फ्रंटफुट नो बॉल की जांच करते हैं, वो भी टूट गया है. इसके अलावा कोरोना की वजह से सीमा पर लगी पाबंदियों के कारण स्निको टेक्नोलॉजी भी इस टेस्ट में उपलब्ध नहीं है. इस तकनीक की मदद से थर्ड अंपायर को कैच से जुड़े फैसले देने में मदद मिलती है.

Tags: Ashes, Ashes 2021, Ashes 2021-21, Ashes 2021-22, AUS vs ENG, Cricket news



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here