IND vs SA: राहुल द्रविड़ की एक सलाह से बच गया मयंक अग्रवाल का करियर ! अब द.अफ्रीका फतह की तैयारी

0
26

[ad_1]

नई दिल्ली. मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया में बतौर ओपनर बने रहने का अपना दावा फिर मजबूत कर लिया है. मयंक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 150 और दूसरी में अर्धशतक जड़ा था. इसी प्रदर्शन के दम पर पर उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट टीम में जगह मिली. उनकी कोशिश ओपनिंग स्लॉट में जगह पाने की है. हालांकि, उनके लिए राह आसान नहीं होने वाली. क्योंकि उनकी लड़ाई केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से है. इसके बावजूद मयंक ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. ताकि जब भी और जिस भी बल्लेबाजी क्रम पर खेलने का मौका मिले तो वो उसको पूरी तरह भुना सकें.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) मुंबई टेस्ट में 150 रन की पारी खेलने से पहले बुरे दौर से गुजर रहे थे. वो टेस्ट में करीब 2 साल से शतक नहीं ठोक पाए थे. लेकिन इस टेस्ट से पहले उनकी हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से लंबी बात हुई. इस दौरान द्रविड़ ने उन्हें एक सलाह दी थी, जो कर्नाटक के इस बल्लेबाज का टेस्ट करियर बचाने में मददगार साबित हुई. मयंक ने अपने फॉर्म में लौटने का श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया.

राहुल द्रविड़ से बातचीत का काफी फायदा हुआ: मयंक
स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए, मयंक अग्रवाल ने राहुल द्रविड़ के साथ क्या बात हुई थी, इसका खुलासा किया. भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा, “उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि आपने बहुत अधिक रन नहीं बनाए हैं, लेकिन बस अपनी भावनाओं को काबू में रखें. अपने विचारों को मैनेज करें. इस पर ज्यादा ध्यान न दें. द्रविड़ ने खेल से जुड़े मानसिक पहलू को बेहतर ढंग से समझने में मदद की. वहीं, बल्लेबाजी की तकनीकी पहलू को लेकर द्रविड़ ने कहा कि इसी के कारण आपने अतीत में काफी रन बनाए हैं. बस उसी तकनीक पर टिके रहो, रन अपने आप आएंगे. उन चीजों को वापस करें, जिन्होंने आपके लिए काम किया है, और सौभाग्य से अगली पारी में, रन आए.”

Ashes Series: नाथन लॉयन के 400 विकेट पूरे, अब भज्जी-अकरम-एंब्रोस के रिकॉर्ड निशाने पर

टीम इंडिया की स्टाइलिश खिलाड़ी का ‘देसी अवतार’, देखकर आप भी हो जाएंगे फैन

मयंक द.अफ्रीका दौरे की तैयारियों में जुटे
इस बातचीत के बाद मयंक ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 150 और दूसरी में 62 रन बनाए थे. इसी वजह से भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन के बड़े अंतर से हराया था. मयंक इस फॉर्म और लय को खोना नहीं चाहते हैं. इसलिए दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले कोच आरएक्स मुरली के साथ बेंगलुरु में ट्रेनिंग कर रहे हैं. केएल राहुल के फिट होने के बाद मयंक को 26 दिसंबर से द.अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में होने वाले पहले टेस्ट में शायद ही खेलने का मौका मिले. लेकिन वो अपनी तैयारी पुख्ता रखना चाहते हैं. ताकि मौका मिलने पर उसका पूरा इस्तेमाल कर सकें.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs New Zealand 2021, India vs South Africa, Mayank agarwal, Rahul Dravid



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here