Top 10 Sports News: जो रूट ने खेली रिकॉर्ड पारी, रोहित शर्मा ने की विराट कोहली की तारीफ

0
27

[ad_1]

नई दिल्ली.  कप्तान जो रूट (Joe Root) की रिकॉर्ड पारी और डेविड मलान (David Malan) के साथ उनकी तीसरे विकेट के लिये 159 रन की अटूट साझेदारी से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को करारा जवाब दिया. पहले एशेज टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन (Australia vs England) अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 220 रन बनाकर वापसी की उम्मीद जगायी. इससे पहले ट्रेविस हेड (Travis Head) ने 148 गेंदों पर 152 रन की पारी खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 425 रन बनाकर 278 रन की बढ़त हासिल की. इस तरह से पहली पारी में 147 रन बनाने वाला इंग्लैंड अब भी ऑस्ट्रेलिया (AUS vs ENG) से 58 रन पीछे है. भारत के वनडे-टी20 टीम के नये कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के दर्जे के बल्लेबाज और नेतृत्व कौशल की भारतीय टीम को काफी जरूरत है.

जो रूट ने इंग्लैंड की तरफ से एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने का नया रिकॉर्ड बनाया. वह 2021 में अभी तक 1541 रन बना चुके हैं और उन्होंने माइकल वान के 2002 में बनाये गये 1481 रन के रिकार्ड को पीछे छोड़ा. इसके अलावा रूट ने स्टीव स्मिथ (1474) और वीरेंद्र सहवाग(1462) को भी पीछे छोड़ा. विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ के नाम पर है जिन्होंने 2006 में 11 मैचों में 1788 रन बनाये थे.

भारत के वनडे-टी20 टीम के नये कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के दर्जे के बल्लेबाज और नेतृत्व कौशल की भारतीय टीम को काफी जरूरत है. टी20 टीम के कप्तान रोहित को विराट की जगह वनडे टीम की कप्तानी भी सौंपी गई है. उनका मानना है कि कप्तान का काम 20 प्रतिशत मैदान पर होता है और बाकी रणनीति में रहता है.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने सनसनीखेज दावा किया है. एक अखबार को दिए इंटरव्यू में शास्त्री ने कहा कि कुछ लोग उन्हें टीम इंडिया (Team India) का कोच नहीं बनना देना चाहते थे. शास्त्री टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया से अलग हो गए थे.

वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि मयंक अग्रवाल के न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन से उनके आत्मविश्वास का पता चलता है. रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरहाजिरी में सीरीज में खेल रहे सलामी बल्लेबाज अग्रवाल कानपुर टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 150 और 62 रन की शानदार पारियां खेलीं. जिसके लिये उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था.

श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा के लिए यह साल शानदार रहा है. वो 2021 में टी20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने 20 मैच में 36 विकेट लिए हैं. हसरंगा, फिलहाल लंका प्रीमियर लीग में जाफना किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं और अब तक 3 मैच में 5 विकेट ले चुके हैं. हसरंगा को उम्मीद है कि एक दिन वह अपने पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) का विकेट लेने में सफल होंगे.

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के बाद महिला टीम में बड़ा बदलाव हो सकता है. महिला वनडे और टेस्ट कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के अगले साल न्यूजीलैंड में वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकती हैं. उनकी जगह भारतीय टीम की अगुआई के लिए स्मृति मंधाना (Smriti Mandhan) आदर्श विकल्प होंगी.

जोनाथस क्रिस्टियन (Jonathas Cristian) के दूसरे हाफ में किए गए गोल के दम पर ओडिशा एफसी ने शुक्रवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल मैच में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 1-0 से हराया. वास्को के तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में पहले हाफ के बाद तक स्कोर 0-0 से गोलरहित बराबरी पर था लेकिन ओडिशा को जोनाथस ने बढ़त दिलाई और एक गोल ही निर्णायक साबित हुआ.

पूर्व नंबर-1 निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार (Divyansh Singh Panwar) ने शुक्रवार को एमपी शूटिंग (निशानेबाजी) अकादमी में फाइनल में 250 का शानदार स्कोर बनाकर पुरुष 10 मीटर एयर राइफल राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लगातार 2 खिताब जीत लिए. महाराष्ट्र के रुद्रांश बालासाहेब पाटिल 249.3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे जबकि असम के ह्रदय हजारिका ने 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप प्रतियोगिता की राइफल स्पर्धाओं में 228.2 अंक से कांस्य पदक जीता.

तीन बार की चैम्पियन बैडमिंटन खिलाड़ी कैरोलिना मारिन की प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता में वापसी में और देरी होगी, क्योंकि उन्होंने घुटने की चोट के ठीक नहीं होने के कारण विश्व चैम्पियनशिप से हटने का फैसला किया है. रियो ओलंपिक की गोल्ड मेडल विजेता ने स्विस ओपन के दौरान लगी चोट के कारण इस साल ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप से हटने का फैसला किया था. कैरोलिना ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भी हिस्सा नहीं लिया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here