रोहित शर्मा बतौर बल्लेबाज साउथ अफ्रीका में बुरी तरह फेल, विराट कोहली ही दिला सकते हैं जीत!

0
40

[ad_1]

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे टीम का नया कप्तान बनाया जा चुका है. भारत को साउथ अफ्रीका में अगले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज (India vs South Africa) खेलनी है. इसी सीरीज से रोहित नई शुरुआत करेंगे. लेकिन बतौर बल्लेबाज रोहित का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका में खराब रहा है. दूसरी ओर वनडे टीम के पूर्व कप्तान विराट काेहली (Virat Kohli) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. ऐसे में यदि रोहित को टी20 की तरह पहली वनडे सीरीज जीतनी है तो कोहली को एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का साउथ अफ्रीका में वनडे रिकॉर्ड देखें तो वे 13 पारियों में 20 की औसत से सिर्फ 256 रन बना चुके हैं. एक शतक लगाया है. 115 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. यानी वे 13 पारियों में सिर्फ एक बार 50 से अधिक रन बना सके हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 68 का रहा है. यानी रोहित का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका में करियर के औसत और स्ट्राइक रेट से बेहद नीचे है.

कोहली ने 7 बार 50 से अधिक रन बनाए

विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका में शानदार है. वे 15 पारियों में 88 की औसत से 877 रन बना चुके हैं. 3 शतक और 4 अर्धशतक लगाया है. यानी 7 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. नाबाद 160 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. वनडे सीरीज के लिए अभी टीम का सेलेक्शन नहीं हुआ है. यदि कोहली सीरीज में 123 रन और बना लेते हैं तो वे साउथ अफ्रीका में वनडे में एक हजार रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बनेंगे.

सचिन और गांगुली का रिकॉर्ड दमदार

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) साउथ अफ्रीका में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. उन्होंने वनडे की 38 पारियों में 38 की औसत से 1453 रन बनाए हैं. 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाया है. वहीं सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने 24 पारियों में 1048 रन बनाए हैं. इन दोनों के अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज एक हजार रन का आंकड़ा नहीं छू सका है. गांगुली ने 5 शतक और 2 अर्धशतक लगाया है. गांगुली सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. टीम इंडिया के वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) 930 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं. 10 अर्धशतक लगाया है. 84 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 से पहले पंजाब खुश, 4 करोड़ के गेंदबाज का अच्छा प्रदर्शन जारी, SRH का 4 करोड़ वाला खिलाड़ी फेल

विराट कोहली रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर है. टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका में वनडे में जीत से ज्यादा हार मिली है. टीम ने वहां कुल 53 मुकाबले खेले हैं. 22 में जीत मिली है, जबकि 27 में हार मिली है. एक मैच टाई रहा, 3 मैच का रिजल्ट नहीं आया. 351 रन का सबसे बड़ा स्कोर तो 91 रन का सबसे कम स्कोर बनाया है.

Tags: BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here