6 बल्लेबाज 0 पर आउट, 4 ने जोड़े एक्स्ट्रा के बराबर रन; 100 ओवर का मैच 24 में खत्म

0
43

[ad_1]

नई दिल्ली. 100 ओवर का वनडे अगर 24 में ही खत्म हो जाए, तो किसी को भी हैरानी होगी. विजय हजारे ट्रॉफी में ऐसा ही एक मुकाबला रविवार को जयपुर में खेला गया. जिसमें दोनों पारियां मिलाकर 24.1 ओवर का खेल हुआ. अब आप यह भी जानना चाहेंगे कि ऐसा क्यों हुआ. तो इसकी वजह का एक टीम का महज 14 ओवर में 48 रन में सिमट जाना. इसके जवाब में विपक्षी टीम ने 10.1 ओवर में बिना विकेट के 50 रन बनाकर मैच जीत लिया. यह मुकाबला नागालैंड और त्रिपुरा के बीच खेला गया था.

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में खेले गए इस मैच में त्रिपुरा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और नागालैंड की पूरी टीम को 48 रन पर समेट दिया. नागालैंड के बल्लेबाज सिर्फ 84 गेंद तक ही मैदान पर टिक सके. नागालैंड के 6 बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौट गए. जबकि 4 ने अतिरिक्त के बराबर 16 रन जोड़े. टीम के लिए इमलीवति लेमतूर ने सबसे अधिक 24 गेंद खेली और सबसे अधिक 16 रन बनाए. त्रिपुरा का एक गेंदबाज ही नागालैंड के बल्लेबाजों पर भारी पड़ा. मनिशंकर मुरासिंह ने 6 ओवर में 2 मेडन फेंकते हुए 19 रन देकर 5 विकेट झटके.लिस्ट ए क्रिकेट में ये पहली बार है जब मुरासिंह ने 5 विकेट झटके हैं.

मुरासिंह ने त्रिपुरा के लिए 5 विकेट लिए
इसके अलावा राणा दत्ता और अजॉय सरकार ने भी नागालैंड के 2-2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. 3 गेंदबाजों के मिलकर झटके 9 विकेट हासिल किए. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

रोहित शर्मा बतौर बल्लेबाज साउथ अफ्रीका में बुरी तरह फेल, विराट कोहली ही दिला सकते हैं जीत!

त्रिपुरा ने 239 गेंद रहते मैच जीता
त्रिपुरा को जीत के लिए 300 गेंद में 49 रन बनाने थे. इस लक्ष्य को त्रिपुरा ने बिना विकेट खोए 10.1 ओवर में हासिल कर लिया. त्रिपुरा के लिए समित गोहेल ने 17 और सम्राट सिंघा ने नाबाद 32 रन बनाए. त्रिपुरा ने यह मैच 239 गेंद रहते ही जीत लिया. यह त्रिपुरा की विजय हजारे ट्रॉफी में 4 मैच में लगातार चौथी जीत है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 से पहले पंजाब खुश, 4 करोड़ के गेंदबाज का अच्छा प्रदर्शन जारी, SRH का 4 करोड़ वाला खिलाड़ी फेल

वहीं, नागालैंड की यह लगातार दूसरी हार है. इससे पहले, बिहार ने उसे 138 रन से हराया था. नागालैंड ने अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर को पहले 2 मैच में शिकस्त दी थी.

Tags: Cricket news, Vijay hazare trophy, Vijay hazare trophy 2021



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here