13 तारीख रोहित शर्मा के लिए ‘लकी’, वनडे में तीसरी बार डबल सेंचुरी जड़कर रचा इतिहास

0
43

[ad_1]

नई दिल्ली. 13 नंबर किसी-किसी के लिए भाग्यशाली साबित ना होता हो लेकिन भारत के धुरंधर ओपनर और अब सीमित ओवरों के क्रिकेट के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए यह बेहद खास है. दिसंबर के महीने की 13 तारीख तो रोहित और उनके फैंस के लिए यादगार है. आज ही के दिन रोहित ने साल 2017 में अपने करियर में रिकॉर्ड तीसरी बार डबल सेंचुरी जड़ी थी. सबसे खास बात यही है कि रोहित ने बतौर कप्तान यह कमाल की पारी खेली थी.

13 दिसंबर 2017 को मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का दूसरा वनडे खेला गया था. रोहित शर्मा तब टीम की कप्तानी संभाल रहे थे. वह ओपनिंग करने उतरे और 208 रन बनाकर नाबाद ही पैवेलियन लौटे. रोहित ने 3 बार दोहरे शतक जड़ने का ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने 153 गेंदों की अपनी आतिशी पारी में 13 चौके और ताबड़तोड़ 12 छक्के जड़े.

इसे भी देखें, रोहित शर्मा बोले, खिलाड़ियों के बीच मजबूत रिश्ता बनाना है, राहुल ‘भाई’ करेंगे मदद

श्रीलंकाई टीम तब भारत दौरे पर आई थी और भारत की कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे थे. भारत ने उस मैच में विकेट पर 392 रन का विशाल स्कोर बनाया जिसके बाद थिसारा परेरा की कप्तानी वाली मेहमान टीम 8 विकेट खोकर 251 रन ही बना पाई. भारत ने मैच 141 रन के बड़े अंतर से जीता. रोहित ने अपनी पारी में सुरंगा लकमल के एक ही ओवर में 4 छक्के जड़े.

रोहित वनडे इतिहास में 3 बार डबल सेंचुरी लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी भी बने. उन्होंने इससे पहले वनडे इतिहास का सर्वोच्च स्कोर 264 रन भी 13 तारीख को ही बनाया था. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में 13 नवंबर 2014 को 264 रन की पारी खेली थी. रोहित ने साल 2013 में भी दोहरा शतक जड़ा और 2 नवंबर 2013 को उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में 209 रनों की पारी खेली थी. रोहित के अलावा भारत के लिए दिग्गज सचिन तेंडुलकर (200) और वीरेंद्र सहवाग (219) भी दोहरे शतक लगा चुके हैं.

Tags: Cricket news, Hitman Rohit Sharma, IND vs SL, On This Day, Rohit sharma, Rohit sharma double century



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here