IND Tour of SA: घरेलू क्रिकेट में टीम के लिए जड़ा पहला तिहरा शतक, अब रोहित शर्मा की जगह लेगा

0
24

[ad_1]

नई दिल्ली. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्हें नेट प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई थी. उनकी जगह घरेलू क्रिकेट में गुजरात की कप्तानी करने वाले प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को टीम में शामिल किया गया है. प्रियांक हाल ही में इंडिया-ए टीम के साथ बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए थे. उन्होंने इस दौरे पर तीन पारियों में 96, 24 और 0 स्कोर किया था. यह पहला मौका नहीं है, जब प्रियांक को भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है. प्रियांक इस साल उस भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसने इंग्लैंड के खिलाफ घर में 4 टेस्ट खेले थे. उन्हें अभिमन्यु ईश्वरन के साथ रिजर्व ओपनर के रूप में रखा गया था. लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था.

31 साल के प्रियांक ने अब तक 100 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 45.52 के औसत से 7011 रन बनाए हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 24 शतक और 25 अर्धशतक लगाए हैं. वो बीते कई सालों से इंडिया-ए टीम के साथ विदेश जा रहे हैं. पांचाल का नाम तब पहली बार सुर्खियों में आया था, जब उन्होंने 2016-17 के रणजी ट्रॉफी में 17 पारियों में 87 से ज्यादा के औसत से 1310 रन बनाए थे. इसी सीजन में उन्होंने पंजाब के खिलाफ नाबाद 314 रन ठोके थे. जो उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

तब वो गुजरात की तरफ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे. उन्होंने मुकुंद परमार के 283 रन के रिकॉर्ड को तोड़ा था. उनकी बल्लेबाजी के बदौलत ही गुजरात ने पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता था. पिछले साल पार्थिव पटेल के रिटायरमेंट के बाद से पांचाल गुजरात की कप्तानी कर रहे हैं.

प्रियांक ने दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भी शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने गुजरात की कप्तानी करते हुए 2 अर्धशतक ठोके थे. उनकी टीम नॉकआउट स्टेज में भी पहुंचीं थी. हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में प्रियांक ने कहा था कि उन्हें कप्तानी पसंद है. क्योंकि उससे उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारी का एहसास होता है और इससे उन्हें और बेहतर खेलने में मदद मिलती है.

Tags: BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Rohit sharma



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here