PAK vs WI: पाकिस्तान ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज को 63 रन से रौंदा, रिजवान और शादाब का शानदार प्रदर्शन

0
40

[ad_1]

कराची. पाकिस्तान ने टी20 सीरीज (Pakistan vs West Indies) में जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने पहले मैच में वेस्टइंडीज को 63 रन से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 200 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. माेहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और हैदर अली (Haider Ali) ने अर्धशतक लगाया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 19 ओवर में 137 रन बनाकर आउट हो गई. लेग स्पिनर शादाब खान (Shadab Khan) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट झटके.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई. टीम ने 60 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. ओपनर बल्लेबाज शाई होप ने सबसे अधिक 31 रन बनाए. रोवमैन पॉवेल ने भी 23 रन की पारी खेली. एक समय स्कोर 7 विकेट पर 88 रन हो गया था. इसके बाद ओडियन स्मिथ ने 24 रन बनाकर स्कोर 130 रन के पार पहुंचाया. पाक की ओर से शादाब खान के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम ने भी 4 विकेट झटके.

रिजवान और हैदर अली ने की शतकीय साझेदारी

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम भी अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी थी. कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पहले ओवर में शून्य पर आउट हुए. फखर जमां भी 10 रन बना सके. 34 रन पर 2 विके गिरने के बाद मोहम्मद रिजवान और हैदर अली ने टीम काे संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 105 रन जोड़े. रिजवान 52 गेंद पर 78 रन बनाकर आउट हुए. 10 चौके जड़े. यह उनका टी20 इंटरनेशनल का 12वां अर्धशतक है.

यह भी पढ़ें: PAK vs WI: मोहम्मद रिजवान ने बना दिया पहाड़ सा रिकॉर्ड, कोहली, बाबर और गेल का यहां तक पहुंचना नामुमकिन

यह भी पढ़ें: PAK vs WI: बाबर आजम घर में भी रहे फिसड्‌डी, पाकिस्तानी कप्तान से अब नहीं बन रहे हैं रन!

हैदर अली ने 39 गेंद पर 68 रन बनाए. 6 चौके और 4 छक्के जड़े. अंत में मोहम्मद नवाज ने 10 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाकर स्कोर 200 रन तक पहुंचाया. नवाज ने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. वेस्टइंडीज की ओर से रोमारियो शेफर्ड ने सबसे अधिक 2 विकेट झटके. वेस्टइंडीज के कई बड़े खिलाड़ी जैसे कायरन पोलार्ड और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी सीरीज से बाहर हैं.

Tags: Babar Azam, Cricket news, Mohammad Rizwan, Pakistan, Pakistan vs West Indies, Shadab Khan



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here