टी20 में बल्लेबाज ने सिर्फ 6 गेंद खेली, 5 छक्के जड़े और अंतिम ओवर में टीम को दिलाई रोमांचक जीत

0
26

[ad_1]

कोलंबो. टी20 क्रिकेट में रोजाना नए रिकॉर्ड देखने को मिल रहे हैं. मंगलवार को कोलंबो में एक रोमांचक मुकाबला देखने काे मिला. श्रीलंका के सिकुगे प्रसन्ना (Seekkuge Prasanna) को बतौर बल्लेबाज सिर्फ 6 गेंद खेलने का मौका मिला. लेकिन उन्होंने 5 छक्के लगाकर कोलंबो स्टार्स (Colombo stars) को रोमांचक जीत दिलाई. टीम को 147 रन का लक्ष्य मिला था और अंतिम ओवर में 16 रन बनाने थे. प्रसन्ना ने तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा (Lahiru Kumara) के ओवर में हैट्रिक छक्के जड़कर मैच ही पलट दिया.

मैच में कैंडी वारियर्स (kandy warriors) ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 146 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलंबो स्टार्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 61 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद दिनेश चांडीमल ने 27 गेंद पर 44 रन बनाकर टीम को संभाला. उन्होंने 4 चौके और एक छक्का लगाया. सिकुगे प्रसन्ना जब बल्लेबाजी करने उतरे, तब टीम को 13 गेंद पर 37 रन बनाने थे. 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर प्रसन्ना ने छक्का लगाकर अपना खाता खोला.

19वें ओवर में बने 15 रन

कोलंबो स्टार्स को अंतिम 2 ओवर में जीत के लिए 31 रन बनाने थे. 19वें ओवर में बिनुरा फर्नांडो ने 15 रन दिए. इस ओवर में सिकुगे प्रसन्ना को 2 गेंद खेलने का मौका मिला. उन्होंने एक छक्के सहित 8 रन बटोरे. अंतिम ओवर में टीम को 16 रन की जरूरत थी. पहली गेंद पर रदरफोर्ड ने एक रन लिया. इसके बाद लाहिरू कुमारा की अगली तीन गेंद पर प्रसन्ना ने तीन छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई. वे 6 गेंद पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे. स्ट्राइक रेट 533 का रहा. मैच में अभी 2 गेंद बाकी थी.

यह भी पढ़ें: PAK vs WI: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 में हराया, घर में 9वीं सीरीज पर किया कब्जा

इससे पहले केनार लुईस के 62 रन के सहारे कैंडी स्टार्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 146 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया था. लुईस ने 44 गेंद का सामना किया. 2 चौके और 6 छक्के लगाए. दुष्मंथा चमीरा ने 35 रन देकर 4 विकेट लिए. सिकुगे प्रसन्ना को भी एक विकेट मिला. प्रसन्ना प्लेयर ऑफ मैच चुने गए.

Tags: Cricket news, Dinesh chandima, Lanka premier league, Seekkuge Prasanna, Sri lanka



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here