नक्सल इलाके के यश कुमार बने रन मशीन, 14 साल के बल्लेबाज ने 3 मैच में 2 तिहरा और एक शतक जड़ा

0
26

[ad_1]

रायपुर. 14 साल के यश कुमार वर्धा (Yash Kumar Wardha) ने अपनी बल्लेबाजी से कई कीर्तिमान अपने नाम किए हैं. छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (CSCS) की ओर से आयोजित आयोजित इंटर डिस्ट्रिक्ट प्लेट ग्रुप अंडर-16 टूर्नामेंट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और पहले 2 मैच में 2 तिहरे शतक जड़ दिए. नक्सल इलाके नारायणपुर से खेल रहे यश कुमार यहीं नहीं रूके. उन्होंने तीसरे मैच में 175 रन नाबाद पारी खेलकर सबका ध्यान खींचा है. लगातार तीन मैच में यह कारनामा करना किसी के लिए भी आसान नहीं रहता है.

छत्तीसगढ़ का नाम आते ही सभी के दिमाग पर नक्सलियों का चित्र उभर आता है. लेकिन यश जैसे होनहार खिलाड़ी अब इसे मिटाने में जुटे हुए हैं. सरगुजा के खिलाफ तीसरे मैच में शतक लगाने के बाद उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट भी झटके. यश कुमार वर्धा ने 9 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था. 3 साल पहले उन्हें छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित अंडर-14 टूर्नामेंट के लिए संयुक्त टीम में जगह दी गई थी. तब वे सिर्फ 11 साल के थे. इससे उनकी प्रतिभा को समझा जा सकता है.

355 रन की बड़ी पारी खेली

यश छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर में रहकर पढ़ाई कर रहे. पिता राम सिंह वर्धा ग्राम पंचायत सचिव हैं, माता गृहणी हैं. यश के खेल को आगे बढ़ाने माता और पिता का योगदान अहम रहा. यश ओपनर बल्लेबाज के साथ लेग स्पिनर भी हैं. यश ने कहा कि घर और क्रिकेट संघ की मदद से वे यहां तक पहुंचे हैं. यश ने कांकेर के खिलाफ मैच में 314 रन की नाबाद पारी खेली थी. इसके बाद बस्तर के खिलाफ मैच में इस रिकॉर्ड प्रदर्शन को और आगे बढ़ाते हुए 355 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम में भारतीय खिलाड़ी शामिल, दोनों हाथ से करता है गेंदबाजी, बल्ले से भी मचा चुका है धमाल

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी अब तक नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर पहचान बना रहे हैं. अंडर-19 के एक खिलाड़ी को भारतीय टीम में जगह मिली है. वहीं सीनियर टीम बीसीसीआई के टूर्नामेंट में उतर रही है.

Tags: BCCI, Cricket news, छत्तीसगढ़



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here