IND Tour of SA : टीम इंडिया के लिए राहत, कोरोना को लेकर दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने दी बड़ी रियायत

0
33

[ad_1]

नई दिल्ली. टीम इंडिया इस हफ्ते दक्षिण अफ्रीका दौरे (India Tour of South Africa) के लिए रवाना होगी. इससे पहले, उसके लिए राहत भरी खबर आई है. साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम को बड़ी रियायत दी है. अब द.अफ्रीका पहुंचने पर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को कड़े क्वारंटीन में नहीं रहना होगा. वहां पहुंचने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम इंडिया सिर्फ एक दिन होटल के कमरे में आइसोलेट होगी. इसी दौरान खिलाड़ियों का 3 बार कोरोना टेस्ट होगा और निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद खिलाड़ी आइसोलेशन से बाहर आ सकेंगे. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला जाएगा.

बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही दक्षिण अफ्रीका में क्वारंटीन से बचने के लिए मुंबई में ही खिलाड़ियों को बायो-बबल में रखा है. टीम 16 दिसंबर को जोहानिसबर्ग के लिए रवाना होगी. उससे पहले, खिलाड़ी बायो-बबल में ही रहेंगे. इस दौरान खिलाड़ियों का 3 बार कोरोना टेस्ट होगा. क्वारंटीन अवधि पूरी होने के बाद भारतीय टीम चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए दक्षिण अफ्रीका की उड़ान भरेगी.

भारतीय खिलाड़ियों के 3 कोरोना टेस्ट होंगे: CSA
क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के प्रवक्ता ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया, “दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद टीम इंडिया पहले से तय होटल में एक दिन के लिए आइसोलेट होगी. यहीं सभी खिलाड़ियों के 3 कोरोना टेस्ट होंगे और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भारतीय टीम सेंचुरियन में अपने होटल के लिए रवाना हो जाएगी. यहीं 26 दिसंबर से पहल टेस्ट खेला जाना है. भारतीय टीम 19 दिसंबर से सेंचुरियन में अभ्यास शुरू कर सकती है. “

खिलाड़ी परिवार के साथ द.अफ्रीका नहीं जाएंगे
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले तेजी से बढ़ने के कारण बीसीसीआई ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों के परिवार को उनके साथ जाने की इजाजत नहीं दी है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि जोहानिसबर्ग और सेंचुरियन में ओमिक्रॉन के नए केस लगातार सामने आ रहे हैं और भारत को इन्हीं दो वेन्यू पर पहले 2 टेस्ट खेलने हैं.

IND vs SA: ‘3 दिन पहले ही लौटा था, सामान भी नहीं खोला और गुड न्यूज मिल गई’

महिला क्रिकेटर ने रोते हुए आईसीसी से लगाई गुहार, कहा- सामान कहां है, बैग में मेरे कॉलेज नोट्स हैं

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया,”इस बार, यह थोड़ा अलग है. वायरस कितना खतरनाक है, यह अब तक नहीं पता चला है. हमें भारत और दक्षिण अफ्रीकी दोनों सरकारों से दौरे के लिए अनुमति लेनी पड़ी है. यह दौरा लंबा नहीं है क्योंकि हम अभी टी20 सीरीज नहीं खेल रहे हैं. इसलिए, परिवार खिलाड़ियों के साथ यात्रा नहीं करेगा. अच्छी बात यह है कि इस समय दक्षिण अफ्रीका में क्वारंटीन के सख्य नियम लागू नहीं हैं.”

Tags: BCCI, Bio Bubble, Cricket news, Cricket South Africa, Ind vs sa, India vs South Africa, Omicron Alert



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here