IND vs SA: विराट कोहली वनडे सीरीज से हटे, BCCI को बताया ‘उपलब्ध नहीं’! क्या वमिका का जन्मदिन है वजह?

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच सीरीज का आगाज 26 दिसंबर से होने जा रहा है. इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही कई घटनाक्रम सामने आ रहे हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, अब वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने कथित तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से भी हटने का फैसला किया है. विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जा रही टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और उसके कप्तान भी हैं, लेकिन उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को पहले ही बता दिया है कि वनडे टीम में नहीं खेलेंगे.

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच सीरीज से पहले सीमित ओवरों के दोनों प्रारूपों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी सौंपने के बीसीसीआई के हालिया फैसले के बाद कई तरह की बातें की जा रही हैं. हालांकि, विराट कोहली (Virat Kohli) ने अभी तक खुद इस मामले को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. कहा जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज को छोड़ने के उनके फैसले का कथित तौर पर कप्तानी में बदलाव से कोई लेना-देना नहीं है.

वामिका के जन्मदिन पर विराट बना रहे वेकेशन का प्लान!
‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विराट अपनी बेटी वामिका (Vamika) का पहला जन्मदिन मनाने के लिए समय चाहते हैं. वामिका का जन्म पिछले साल 11 जनवरी को हुआ था और कहा जाता है कि भारतीय टेस्ट कप्तान टेस्ट सीरीज के समापन के बाद अपने परिवार के साथ छुट्टी की योजना बना रहे हैं. दौरे का अंतिम टेस्ट 11 से 15 जनवरी तक खेला जाएगा. वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी से होगी.

रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर यूं ही नही चुने गए 31 साल के प्रियांक पांचाल, जानें उनके सेलेक्शन की 5 वजह

रोहित शर्मा चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर
भारतीय क्रिकेट में हाल के दिनों में घटनाएं काफी नाटकीय रही हैं. इससे पहले रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो हैं. हालांकि, ‘हिटमैन’ के वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है. अब, ऐसा लग रहा है कि कोहली दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे. ऐसे में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर तो जाएंगे, लेकिन एक साथ खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली मुंबई में अभ्यास सत्र से बाहर
दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खिलाड़ियों के लिए तीन दिवसीय क्वारंटीन में जाने से पहले एक शिविर का आयोजन किया गया था. रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर, ऋषभ पंत और कुछ अन्य लोग शिविर में शामिल हुए, लेकिन कोहली ने इसमें हिस्सा नहीं लिया था. अधिकारियों ने दावा किया कि कोहली को इसके बारे में सूचित किया गया था, लेकिन उन्होंने नहीं आने का फैसला किया. बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को यह भी बताया कि कई कॉल किए गए, लेकिन उन्होंने उन्हें रिसीव नहीं किया.

परेशान हैं विराट कोहली?
विराट कोहली को पिछले हफ्ते रोहित शर्मा के पक्ष में वनडे कप्तान के पद से बर्खास्त कर दिया गया था. रोहित शर्मा को भारत के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में नामित किया गया. इस पर कोहली ने न तो कोई प्रतिक्रिया दी है और न ही इस मुद्दे पर कोई बयान जारी किया है. विराट कोहली ने रोहित शर्मा को सोशल मीडिया के जरिये बधाई भी नहीं दी. भारतीय टेस्ट कप्तान हमेशा की तरह सोशल-मीडिया पर सक्रिय हैं, लेकिन उन्होंने इस मुद्दे पर कुछ भी नहीं लिखा है.
IND vs SA: पृथ्वी शॉ की 5 पारियों ने तोड़ा साउथ अफ्रीका में खेलने का सपना! अब करना होगा लंबा इंतजार

सौरव गांगुली ने कप्तानी से हटाने की बताई वजह
सौरव गांगुली ने कहा था कि विराट कोहली को कप्तानी से हटाने का फैसला बीसीसीआई और सेलेक्टर्स की रजामंदी से हुआ है. बीसीसीआई ने पहले विराट से यह गुजारिश की थी कि वो टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ें, लेकिन वो इसके लिए तैयार नहीं हुए. ऐसे में सेलेक्टर्स को भी लगा कि यह सही नहीं होगा कि वनडे और टी20 टीम का अलग-अलग कप्तान हो. इसलिए यह फैसला लिया गया कि विराट टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे और रोहित शर्मा टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे.

बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टेस्ट टीम मुंबई में तीन दिवसीय क्वारंटीन से गुजरने के बाद 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी. तीन में से पहला टेस्ट बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) से सेंचुरियन में शुरू होगा.

Tags: Anushka sharma, BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Rohit sharma, Vamika, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here