PAK Vs WI: पाकिस्तान ने बनाया नया रिकॉर्ड, 18 T20I जीतने वाली पहली टीम

0
32

[ad_1]

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) एक कैलेंडर वर्ष में 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने वाली पहली पुरुष टीम बन गई. पाकिस्तान ने सोमवार (13 दिसंबर) को अपनी तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज (PAK vs WI) को 63 रनों से हरा दिया है. मोहम्मद रिजवान (78) और हैदर अली (68) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने कराची में मेजबान टीम को 201 रनों का लक्ष्य दिया. मोहम्मद वसीम के चार विकेट लेने के बाद गेंदबाजों ने टीम के लिए काम खत्म कर दिया. शादाब खान ने तीन विकेट लिए और इस तरह पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 137 रन पर आउट कर दिया. इस जीत के साथ ही 2021 में पाकिस्तान की 18 वीं टी20 जीत ने 2018 में उनके 17 जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

वहीं, मोहम्मद रिजवान ने सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ (Pakistan vs West Indies) पहले टी20 इंटरनेशनल में 78 रन की आक्रामक पारी खेली. रिजवान ने 52 गेंदों में 10 चौकों के साथ यह शानदार पारी खेली. इसके साथ उनके 2021 में टी20 में 1200 रन हो गए हैं. यहां तक बाबर आजम (Babar Azam) और विराट कोहली (Virat Kohli) भी नहीं पहुंच सके हैं. कप्तान बाबर आजम इस मैच में 0 पर आउट हुए.

IND vs SA: विराट कोहली वनडे सीरीज से हटे, BCCI को बताया ‘उपलब्ध नहीं’! क्या वमिका का जन्मदिन है वजह?

सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच क्रमश: मंगलवार (14 दिसंबर) और गुरुवार (16 दिसंबर) को खेले जाएंगे. टी20 सीरीज के बाद टीमों को तीन वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. वेस्टइंडीज 19 ओवर में 137 रन पर सिमट गई. वसीम ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े पेश करते हुए प्रभावशाली यॉर्कर फेंकी. शादाब खान ने 3/17 रन दिए. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जीत के बाद कहा, “रिजवान और हैदर अली ने अच्छी पारियां खेली और (मोहम्मद) नवाज (30 रन) ने जिस तरह से समाप्त किया, वह शानदार था.”

बाबर आजम ने कहा कि जिस तरह से शादाब और नवाज की स्पिन के खिलाफ वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने संघर्ष किया, वह शेष दो टी20 के लिए एक अतिरिक्त स्पिनर चुनने के लिए प्रोत्साहित हैं. मेजबान टीम कई टी20 विशेषज्ञों के बिना दौरा कर रही है. शनिवार को टीम को एक बड़ा झटका लगा, जब तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल, ऑलराउंडर रोस्टन चेज और काइल मेयर्स को कराची में कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया.

IND vs SA: बीसीसीआई ने नहीं किया भारतीय टेस्‍ट टीम के उप कप्‍तान का ऐलान, जानें वजह

वेस्टइंडीज ने तेज गेंदबाज डोमिनिक ड्रेक्स को डेब्यू किया, जिन्होंने 43 रन देकर एक विकेट हासिल किया. 5 रन बनाने वाले बल्लेबाज शमर ब्रूक्स ने कहा, ”हमने मैदान में 20 रन ज्यादा दिए और किनारों पर कुछ चौके भी थे.” कैप्टन निकोलस पूरन ने कहा, “खिलाड़ियों ने जो कोशिश की और जो ऊर्जा दिखाई, मुझे उससे प्यार है. हम एक युवा पक्ष हैं, लेकिन यह सब हमें अमल में लाना होगा.”

Tags: Babar Azam, Cricket news, Haider Ali, Mohammad Rizwan, PAK vs WI, Pakistan, Pakistan vs West Indies



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here