‘रोहित शर्मा और विराट कोहली साथ नहीं खेलेंगे तो टीम इंडिया को बड़ा नुकसान होगा’

0
27

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत के दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के दौरे से पहले टीम इंडिया में अनबन की अटकलें हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए. इसके बाद ऐसी खबरें भी आईं कि विराट कोहली (Virat Kohli) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) का कहना है कि कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे (IND vs SA) के वनडे सीरीज से ब्रेक का कोई औपचारिक आग्रह नहीं किया है. रोहित-विराट के मसले पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद (Kirti Azad) ने कहा है कि अगर दोनों खिलाड़ी साथ में नहीं खेलते हैं तो भारतीय टीम को नुकसान होगा.

कीर्ति आजाद ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा “अगर रोहित और विराट साथ में नहीं खेल रहे हैं तो भारत को इसका नुकसान उठाना पड़ेगा और ये दोनों पहले खुद को ही परेशानी में डालेंगे. एक खिलाड़ी दूसरे को हटा देगा. कोई भी ऐसा नहीं है, जिसे न हटाया जा सके. कई महान खिलाड़ी आए और चले गए. सुनील गावस्कर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली. इसलिए अगर ये दोनों एक-दूसरे की कप्तानी में नहीं खेलेंगे तो सबसे पहले खुद को मुश्किलों में डालेंगे.”

कीर्ति आजाद ने आगे कहा “रोहित अस्वस्थ हैं और कोहली वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं. आपके दो सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी एक न एक सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं. यह भारत के लिए चिंता की बात है. वे भारतीय बल्लेबाजी के मुख्य आधार हैं और बोर्ड को पता करना चाहिए कि समस्या कहां है यदि ऐसा कुछ है. इसके उलट बीसीसीआई के सदस्य ने यह ट्वीट किया टीम में अनबन हो सकती है. यह टीम इंडिया के मनोबल के लिए अच्छा नहीं है और दक्षिण अफ्रीका अच्छी टीम है. खासकर जब आप कठिन विकेट पर खेल रहे हों. यह दुनिया के किसी भी दूसरे हिस्से में खेलने से अलग है. विकेट काफी अलग हैं.”
कीर्ति आजाद ने पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के ट्वीट पर भी सवाल उठाया. अजहरुद्दीन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”विराट कोहली ने सूचित किया है कि वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं है और रोहित शर्मा आगामी टेस्ट के लिए अनुपलब्ध हैं. ब्रेक लेने में कोई हर्ज नहीं है, लेकिन टाइमिंग बेहतर होनी चाहिए. यह सिर्फ दरार की अटकलों की पुष्टि करता है. न ही क्रिकेट के दूसरे प्रारूप को छोड़ने की.”

आजाद ने कहा कि वह अजहरुद्दीन के ट्वीट से हैरान हैं क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष होने के कारण बीसीसीआई का हिस्सा हैं. आजाद ने सवाल उठाया, “क्या वो (अजहरुद्दीन) वही ट्वीट कर रहे हैं, जो बीसीसीआई कहती है, क्योंकि एक बार वो जो भी सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हैं, उसे बीसीसीआई के हिस्से के रूप में माना जाता है. इससे बीसीसीआई के अंदर कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए मैं ऐसे बिना किसी तुक के बयानों को सिर्फ कयास ही मानूंगा.”

Tags: BCCI, Cricket news, India vs South Africa, Indian Cricket Team, Mohammed azharuddin, Rohit sharma, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here