विराट कोहली के बयान के बाद बोले पूर्व क्रिकेटर, …. और क्रिकेट विजेता नहीं होगा

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दक्षिण अफ्रीका दौरे (India vs South Africa) से पहले टेस्ट टीम के चोटिल होने के बीच भारत की तैयारियों और टीम संयोजन पर कई सवाल उठाए थे. बुधवार को विराट कोहली (Virat Kohli) की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद आकाश चोपड़ा ने दो ट्वीट किए हैं और फैन्स को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि क्या वाकई आज क्रिकेट की हार हो गई है. भारतीय टीम की वनडे कप्तानी जाने के बाद विराट कोहली ने पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मीडिया से बात करते हुए भारतीय टेस्ट कप्तान ने कुछ ऐसी बातें कहीं, जिससे साफतौर पर जाहिर हो गया है कि बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेस में वनडे कप्तानी में बदलाव को लेकर कहा कि इस बारे में सूचना सिर्फ डेढ़ घंटा पहले मिली थी. इसके अलावा उन्होंने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के इस बयान को भी खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि विराट कोहली को टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए मना किया गया था. विराट कोहली ने कहा, ”दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम का चयन से 90 मिनट पहले मुख्य चयनकर्ता ने उनसे बात की थी. मुख्य चयनकर्ता ने टेस्ट टीम पर चर्चा की, जिस पर हम दोनों सहमत थे. बात खत्म करने से पहले मुझे बताया गया कि पांच चयनकर्ताओं ने फैसला किया है कि मैं वनडे इंटरनेशनल का कप्तान नहीं रहूंगा जिस पर मैंने कहा- ठीक है, कोई बात नहीं.”

बाबर आजम से छिना नंबर 1 का ‘ताज’, जानें किसने ICC T20 रैंकिंग में किया रिप्लेस

इसी के साथ विराट ने यह भी कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने उन्हें कभी टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने पर पुनर्विचार करने को नहीं कहा, जैसा बोर्ड ने दावा किया है. अब विराट कोहली के इस बयान के बाद आकाश चोपड़ा ने दो ट्वीट किए हैं. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा- ”सत्य कल्पना से भी अजीब हो सकता है…” इसके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने एक और ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा- ”केवल दो परिणाम संभव हैं … और क्रिकेट विजेता नहीं होगा.”

बता दें कि इससे पहले टेस्ट टीम के खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने पर भी आकाश चोपड़ा ने सवाल उठाया था. भारत ने टेस्ट उप-कप्तान रोहित शर्मा को सोमवार को हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण खो दिया, जबकि शुभमन गिल (शिन), रवींद्र जडेजा (लिगामेंट टियर) और अक्षर पटेल (स्ट्रेस फ्रैक्चर) भी अपनी-अपनी चोटों के कारण टेस्ट सीरीज से गायब रहेंगे. भारतीय टीम के मौजूदा हालात को देखते हुए आकाश चोपड़ा ने सवाल किया कि क्या बीसीसीआई को दक्षिण अफ्रीका सीरीज रद्द कर देनी चाहिए, क्योंकि ज्यादातर अहम खिलाड़ी चोटिल हैं.

आकाश चोपड़ा ने कहा था, ”रवींद्र जडेजा अनुपलब्ध, अक्षर पटेल अनुपलब्ध, राहुल चाहर अनुपलब्ध, आपके पास शुभमन गिल नहीं है और अब वे कह रहे हैं कि रोहित शर्मा भी नहीं हैं. मेरा मतलब है क्या हो रहा है? क्या हमें दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द कर देना चाहिए?” चोपड़ा ने आगे कहा कि रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे बड़ी मिस होंगे, क्योंकि वह इस साल उनके सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज रहे हैं. पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज ने भारत के शुरुआती संयोजन पर भी चिंता व्यक्त की और चोटों के कारण टीम में कई गुना बढ़ गई समस्याओं की ओर इशारा किया.
Glenn Maxwell Century: ग्लेन मैक्सवेल ने ठोका तूफानी शतक, फिर भी उनकी टीम को BBL में मिली करारी हार

उन्होंने कहा, ”कई गुना समस्याएं हैं। शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने अभी-अभी ओपनिंग की थी, केएल राहुल चोटिल हो गए थे. मैं हाल ही में केएल राहुल से मिला और उन्होंने कहा कि वह ठीक हो जाएंगे. आप मयंक अग्रवाल को उनके साथ ओपनिंग करते देखेंगे, लेकिन अब तीसरा ओपनर कौन होगा? हम कह रहे थे कि यह चार-पांच सलामी बल्लेबाज हो गए हैं. और यहां मयंक अग्रवाल दूसरे सलामी बल्लेबाज और केएल राहुल पहले बने हैं.”

Tags: Aakash Chopra, BCCI, Chetan Sharma, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, ODI Captain, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here