IND vs PAK: भारत पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलेगा वर्ल्‍ड कप 2022 में पहला मुकाबला, जानिए कब होगा मैच

0
30

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच अगले साल 6 मार्च को आईसीसी वीमंस क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2022 का मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज करेगी. टूर्नामेंट 4 मार्च को शुरू होगा. पहला मुकाबला मेजबान न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच खेला जाएगा. इसके बाद हैमिल्‍टन में इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया की टीम आमने सामने होगी. 31‍ दिन में कुल 31 मैच खेले जाएंगे.
8 टीमें खिताब के लिए मैदान पर उतरेगी. आईसीसी के अनुसार ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड, साउथ अफ्रीका और भारत ने आईसीसी वीमंस चैंपियनशिप 2017-2020 में अपने स्‍थान के आधार पर इस इवेंट के लिए क्‍वालिफाई किया, जबकि मेजबान होने के नाते न्‍यूजीलैंड ने ऑटमैटिकली क्‍वालिफाई कर लिया. हाल में हुए पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप में भी भारतीय टीम ने अपने अभियान का आगाज पाकिस्‍तान के खिलाफ ही किया था.

लीग फॉर्मेट में खेला जाएगा टूर्नामेंट
आईसीसी वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022 लीग फॉर्मेट में खेला जाएगा, जहां सभी 8 टीमें एक बार एक दूसरे का सामना करेगी. लीग में टॉप 4 पर रहने वाली टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा. वर्ल्‍ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला वेलिंगटन में 30 मार्च को खेला जाएगा. हेग्‍ले ओवल में 31 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा. आईसीसी वीमंस वर्ल्‍ड कप 2022 का खिताबी मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा. आईसीसी के अनुसार दोनों सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here