सौरव गांगुली टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खेल से निराश, बताया- पिछले 4-5 साल का सबसे खराब प्रदर्शन

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय टीम यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप-2021 (T20 World Cup) के सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी. इससे क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका लगा और काफी निराश भी हुए. पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी इस पर बात की है. उन्होंने इस आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के खेल पर निराशा जाहिर की और साथ इसे पिछले 4-5 साल का सबसे खराब प्रदर्शन बताया.

सौरव गांगुली ने ‘बैकस्टेज विद बोरिया’  कार्यक्रम में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो 2017 चैंपियंस ट्रॉफी और 2019 विश्व कप में भारत अच्छा खेला. हम 2019 विश्व कप में असाधारण थे. बस एक बुरा दिन और हमारी दो महीने की पूरी मेहनत खराब हो गई.’ भारत ने 2019 आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन सेमीफाइनल में उसे हार झेलनी पड़ी और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी.

इसे भी देखें, सौरव गांगुली विवाद के बाद बोले- वनडे और टी20 कप्तान के लिए रोहित शर्मा ही थे ‘बेस्ट च्वॉइस’

उन्होंने आगे कहा, ‘जिस तरह से हमने यह विश्व कप (T20 वर्ल्ड कप-2021) खेला, उससे मैं निराश था. यह पिछले 4-5 वर्षों में हमारा सबसे खराब प्रदर्शन रहा.’ गांगुली ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि क्या हुआ. मुझे लगा कि हम पूरी आजादी के साथ नहीं खेले. कभी-कभी आप बस फंस जाते हैं. जिस तरह से हम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले, मुझे लगा कि हम केवल 15 प्रतिशत क्षमता के साथ खेले. उम्मीद है कि हम इससे सीखेंगे.’

विराट कोहली ने इस वर्ल्ड कप के बाद टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी भी छोड़ दी. उनकी जगह रोहित शर्मा को कमान सौंपी गई जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत को 3-0 से जीत दिलाई. सौरभ गांगुली ने कहा कि विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ही इस पद के लिए सबसे बेहतर विकल्प थे.

Tags: BCCI, Cricket news, Icc T20 world cup, Sourav Ganguly, T20 World Cup 2021, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here