हरभजन सिंह अब नेता बनने की रेस में ? कभी पंजाब सरकार ने ऑफर किया था डीएसपी का पद

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भले ही क्रिकेट मैदान पर करीब 8 महीने पहले नजर आए थे, लेकिन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. हरभजन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर बुधवार को छाई रही. तस्वीर उन्होंने नहीं बल्कि भारत के पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने शेयर की. नवजोत सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें उनके साथ हरभजन खड़े हैं. इस तस्वीर का कैप्शन भी उन्होंने ‘संभावनाओं से भरा’ बताया.

नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्शन में लिखा, ‘संभावनाओं से भरी तस्वीर. चमकते सितारे भज्जी के साथ.’ हरभजन इस तस्वीर में हंसते-मुस्कुराते नजर आ रहे हैं जबकि सिद्धू शॉल ओढ़े खड़े हैं. इस तस्वीर के सामने आने के बाद मीडिया रिपोर्ट्स आईं कि हरभजन सिंह अब कांग्रेस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं. हालांकि आधिकारिक तौर पर ना तो सिद्धू ने ही कुछ कहा और ना ही हरभजन ने नेता बनने की बात स्वीकार की.

इसे भी देखें, कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं हरभजन सिंह? नवजोत सिंह सिद्धू के इस ट्वीट से मची हलचल

हरभजन के बारे में पहली बार ऐसा नहीं कहा जा रहा है कि वह राजनीति में जाने को तैयार हैं. पहले भी उनके भाजपा में शामिल होने की रिपोर्ट सामने आई थीं लेकिन तब उन्होंने इसे अफवाह करार दिया. यदि वह नेता बनने वाले हैं तो जाहिर तौर पर उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना होगा. इतना ही नहीं, अगर उन्हें किसी पार्टी में कोई पद मिलता है या वह चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटते हैं तो आईपीएल से भी नाता तोड़ना होगा.

harbhajan singh, navjot singh sidhu, Punjab Congress, Punjab Assembly Election 2022, Harbhajan Singh Meets Navjot Singh Sidhu, harbhajan singh joining congress, harbhajan singh wife, harbhajan singh net worth, harbhajan singh movie, harbhajan singh instagram, harbhajan singh debut, harbhajan singh age, harbhajan singh twitter, harbhajan singh current job

सूत्रों की मानें तो पंजाब कांग्रेस हरभजन सिंह को किसी महत्वपूर्ण सीट से चुनावी मैदान में उतारना चाहती है. (Photo- Twitter/@sherryontopp)

41 साल के हरभजन ने अभी तक क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है. हालांकि एक रिपोर्ट के मुताबिक, वह आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2022) में किसी बड़ी फ्रेंचाइजी से सपोर्ट स्टाफ के तौर पर जुड़ सकते हैं. उन्हें पंजाब पुलिस ने करीब 10 साल पहले डीएसपी पद ऑफर किया था. हालांकि उन्होंने कभी इसे स्वीकार नहीं किया. इसके अलावा प्रकाश सिंह बादल की सरकार ने उन्हें जालंधर में जमीन और नगद इनाम भी दिया था.

हरभजन आखिरी बार आईपीएल-2021 में खेलते नजर आए थे. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आरसीबी के खिलाफ 18 अप्रैल को अपना आखिरी मैच खेला. हरभजन सिंह के करियर की बात करें तो उन्होंने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह आखिरी बार साल 2016 में टीम इंडिया की ब्लू जर्सी में नजर आए थे. साल 1998 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाले हरभजन ने टेस्ट करियर में 417 विकेट झटके. वनडे में उन्होंने कुल 269 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 25 विकेट लिए. इसके अलावा हरभजन ने टेस्ट में 2 शतक और 9 अर्धशतकों की बदौलत कुल 2224 रन भी बनाए.

Tags: Cricket news, Harbhajan singh, IPL 2022, Navjot singh sidhu, Punjab Election



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here