Top 10 Sports News: विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच मतभेद, मुश्किल में फंस सकते हैं एबी डिविलियर्स

0
33

[ad_1]

नई दिल्‍ली. भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह वनडे टीम के कप्तान बने रहना चाहते थे. इतना ही नहीं, विराट ने साफ कर दिया कि वह साउथ अफ्रीका के आगामी दौरे पर वनडे सीरीज (India tour of South Africa) में चयन के लिए उपलब्ध हैं. इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच मतभेद सार्वजनिक हो गए. टेस्ट कप्तान ने बोर्ड के उस ‘गलत’ दावे को खारिज किया कि उन्हें टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए मनाने की कोशिश की गई थी. भारत के सबसे कामयाब क्रिकेटरों में से एक कोहली ने यह भी कहा कि उन्हें वनडे कप्तानी से हटाने के फैसले के बारे में चयन समिति के प्रमुख चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम (India vs South Africa) की घोषणा से महज डेढ घंटे पहले ही बताया था.

भारतीय टेस्ट टीम (Team India) के लिए दक्षिण अफ्रीका ऐसी अंतिम जगह बची है, जहां जीत की पताका लहराना बाकी है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पूरा भरोसा है कि उनकी टीम इस देश के आगामी दौरे पर ‘कुछ विशेष’ करके वहां सीरीज जीत सकती है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच मतभेद सार्वजनिक हो गए. टेस्ट कप्तान ने बोर्ड के उस ‘गलत’ दावे को खारिज किया कि उन्हें टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए मनाने की कोशिश की गई थी.

विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) केएल राहुल (KL Rahul) के साथ पारी का आगाज करेंगे.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) और ग्रीम स्मिथ जैसे पूर्व खिलाड़ियों को सामाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण आयोग ने खिलाड़ियों के खिलाफ पूर्वाग्रह से ग्रसित आचरण का दोषी बताया है. इस घटनाक्रम से देश के क्रिकेट में नया तूफान आने की आशंका है.

पाकिस्‍तान कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) वेस्टइंडीज (Pakistan vs West Indies) के खिलाफ सीरीज में प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. ऐसे में वह अब आईसीसी की टी20 रैंकिंग में अपना पहला स्थान गंवा चुके हैं. इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी डेविड मलान (Dawid Malan) और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम (Aiden Markram) बाबर से आगे निकल गए हैं.

भारत के एचएस प्रणय ने मलेशिया के डेरेन लियु के खिलाफ सीधे गेम में जीत दर्ज करके विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष एकल प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. प्रणय ने अपने मलेशियाई प्रतिद्वंद्वी को 42 मिनट तक चले मैच में 21-7, 21-17 से हराया.

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने मेलबर्न में दमदार प्रदर्शन करते हुए बिग बैश लीग (BBL) में अपना पहला शतक ठोका. उन्होंने मेलबर्न स्टार्स के लिए खेलते हुए 57 गेंदों पर 103 रन बनाए जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) और जिम्मी एंडरसन (James Anderson) को दूसरे एशेज टेस्ट (Ashes Series) के लिए इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है, जो एडिलेड में गुरुवार 16 दिसंबर से शुरू हो रहा है.

भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच अगले साल 6 मार्च को आईसीसी वीमंस क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2022 का मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज करेगी.

स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह की हैट्रिक से गत चैम्पियन और ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता भारत ने मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से हराकर एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी (एसीटी) पुरुष हॉकी टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here