Virat vs BCCI: कपिल देव की विराट कोहली से अपील, पहले देश के बारे में सोचें, गांगुली को भी दी सलाह

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप विजेता भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का मानना है कि कप्तानी के मसले पर बीसीसीआई (BCCI) से मतभेद उजागर करता विराट कोहली (Virat Kohli) का बयान गलत समय पर आया है. इससे दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के अहम दौरे से पहले अनावश्यक विवाद पैदा हो गया. दक्षिण अफ्रीका रवानगी से पहले मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के इस बयान को गलत बताया कि बोर्ड ने उनसे टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिये कहा था. इस बयान से कोहली और बीसीसीआई (Virat vs BCCI) के बीच तनाव जगजाहिर हो गया है.

कपिल ने कहा, ‘‘इस समय किसी पर ऊंगली उठाना सही नहीं है. दक्षिण अफ्रीका का दौरा सामने है और उस पर ध्यान देना चाहिए. मैं कहूंगा कि बोर्ड अध्यक्ष तो बोर्ड अध्यक्ष है हालांकि भारतीय टीम का कप्तान होना भी बड़ी बात है. एक दूसरे के बारे में हालांकि सार्वजनिक तौर पर खराब बोलना अच्छा नहीं है. चाहे वह सौरव हो या कोहली.’’ भारत को 1983 विश्व कप दिलाने वाले कपिल ने विराट कोहली  से हालात पर नियंत्रण करके देश के बारे में सोचने की अपील की.

उन्होंने कहा, ‘‘आप स्थिति को कंट्रोल कीजिये. बेहतर ये है कि आप देश के बारे में सोचिये. जो गलत है वो पता चल ही जायेगा लेकिन एक दौरे से पहले विवाद खड़ा करना सही नहीं है.’’ कोहली की कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका रवाना हो गई जहां 26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला जाना है. उसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जायेगी. बीसीसीआई  ने कोहली के बयान पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Virat Kohli vs BCCI: विराट कोहली के बयान पर सौरव गांगुली को तस्वीर साफ करनी चाहिए: सुनील गावस्कर

Virat vs BCCI: विराट कोहली शिकायत करने का अधिकार खो चुके हैं, जो युद्ध शुरू किया उसे जीत नहीं सकते

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि कप्तानी के मसले पर विराट कोहली के विरोधाभासी बयान पर सौरव गांगुली  ही तस्वीर साफ कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष से पूछा जाना चाहिये कि यह विरोधाभास कैसे आया. कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद गांगुली ने कहा था कि बीसीसीआई ने इस स्टार बल्लेबाज से फैसले पर पुनर्विचार के लिये कहा था. कोहली ने हालांकि दक्षिण अफ्रीका दौरेपर रवानगी से पहले प्रेस कांफ्रेंस में इसका खंडन किया.

Tags: BCCI, Cricket news, Kapil dev, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here