Kohli vs Ganguly: विराट कोहली को मिला दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी का साथ, बोले- यही कारण है…

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के साथ वनडे कप्तानी में बदलाव की कहानी जारी हैं. विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के अलग-अलग बयानों के बाद इस मामले में भारतीय क्रिकेट में चल रही कलह पूरी दुनिया के सामने उजागर हो गई है. इसी के साथ क्रिकेट जगत भी इस मुद्दे को लेकर दो गुटों में बंटता हुआ नजर आ रहा है. जहां एक तरफ कई लोग विराट कोहली के विस्फोटक बयान की आलोचना कर रहे हैं तो वहीं, दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) ने इस मुद्दे पर उनकी तारीफ की है.

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी उन लोगों में से एक हैं, जो दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के लिए उड़ान की पूर्व संध्या पर कोहली की विस्फोटक प्रेस कॉन्फ्रेंस से पूरी तरह प्रभावित हुए हैं. जहां कोहली ने सौरव गांगुली द्वारा किए गए कुछ दावों को स्पष्ट रूप से गलत बताया. वहीं, सोशल मीडिया पर ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष का साथ देकर ‘सुरक्षित मार्ग’ नहीं लेने के लिए विराट कोहली की प्रशंसा की है. शम्सी भी उनमें से एक हैं.
Year Ender 2021: T20 क्रिकेट के नए बॉस बनकर उभरे मोहम्मद रिजवान, इस साल ठोक दिए 2000 से ज्यादा रन

जैसा कि सोशल मीडिया पर विराट कोहली और बीसीसीआई के साथ उनके ‘शीत युद्ध’ के बारे में बहस जारी है. ऐसे में तबरेज शम्सी ने एक प्रशंसक के एक ट्वीट का हवाला दिया, जिसमें लिखा था- “विराट के लिए सुरक्षित विकल्प गांगुली की कहानी के संस्करण के साथ होना होता. जाहिर है, विराट मैदान के अंदर और बाहर उस तरह के व्यक्ति नहीं हैं.” इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए तबरेज शम्सी ने लिखा- ”यही कारण है कि वह उतना ही अच्छा है, जितना वह है.”

बीसीसीआई ने 8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्टटीम का ऐलान किया. इसी के साथ बीसीसीआई ने यह घोषणा भी की थी कि विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को सीमित ओवरों का कप्तान बनाया जा रहा है. इस घोषणा के एक दिन बाद सौरव गांगुली ने बयान दिया कि विराट कोहली से टी20 की कप्तानी छोड़ने के लिए मना किया गया था, लेकिन जब वह नहीं माने तो चयनकर्ताओं ने फैसला किया कि सीमित ओवरों में दो कप्तान नहीं हो सकते.

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका में भारत की राह हुई आसान, स्टार बल्लेबाज दो टेस्ट मैच से बाहर

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से एक दिन पहले विराट कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई. इसमें विराट कोहली ने कहा कि उन्हें बीसीसीआई की कप्तानी छोड़ने के लिए कभी नहीं रोका गया था. उन्होंने बताया कि टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद से बीसीसीआई से उनकी कोई बात नहीं हुई है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम चुने जाने से डेढ़ घंटा पहला मुख्य चयनकर्ता का फोन उनके पास आया था. इसमें टेस्ट टीम को लेकर बात हुई थी और आखिर में बताया गया था कि अब मैं वनडे का कप्तान नहीं रहूंगा. मैंने भी कह दिया था कि ठीक है.

Tags: BCCI, Cricket news, Sourav Ganguly, Tabraiz Shamsi, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here