विराट कोहली के 5 विवाद: अनुष्‍का शर्मा के लिए नियम तोड़े, दर्शकों से भिड़े, अपशब्‍द कहे

0
30

[ad_1]

नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने साउथ अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के दावों को खारिज करके भारतीय क्रिकेट में खलबली मचा दी है. साउथ अफ्रीका के लिए उड़ान भरने से पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान कोहली ने गांगुली के इस दावे को खारिज कर दिया था कि टी20 कप्‍तानी न छोड़ने के लिए उन्‍हें कहा गया था. इससे कोहली और बीसीसीआई के बीच मतभेद सबके सामने आ गए हैं.

ऐसा पहली बार नहीं है, जब कोहली का नाम किसी विवाद से जुड़ा हो. अपने शानदार करियर में वो विवादों में रहे हैं. फिर चाहे अनुष्‍का शर्मा (Anushka Sharma) के लिए नियम तोड़ना हो, या फिर अनिल कुंबले के साथ विवाद हो. दर्शकों के साथ भिड़ने का मामला तो कई दफा सामने आ चुका है.

अनुष्‍का से मिलने के लिए नियम तोड़े
2015 आईपीएल के दौरान दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली बॉक्‍स में अनुष्‍का शर्मा से बात करते हुए नजर आए थे. जबकि नियम के अनुसार खिलाड़ी केवल साथी कोच या फिर स्‍टाफ से ही बात कर सकता है. कोहली को इसके लिए चेतावनी भी दी गई थी.

अनिल कुंबले से विवाद
अनिल कुंबले (Anil Kumble) और विराट कोहली के साथ मतभेद जग जाहिर है. 2016 में अनिल कुंबले भारतीय टीम के कोच बने थे, मगर वो ज्‍यादा समय तक इस पद पर नहीं रहे. उनका अनुशासन विराट कोहली को शायद पसंद नहीं आया. कुंबले ने सालभर में ही कोच पद से इस्‍तीफा दे दिया. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर बताया था कि कोहली से दूरियां बढ़ गई थी.

ऑस्‍ट्रेलियाई दर्शकों से टकराव
2011 में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सिडनी में टेस्‍ट मैच खेला गया. इस मैच में ऑस्‍ट्रेलियाई भारतीय खिलाड़ियों को अपशब्‍द कह रहे थे. इस पर विराट कोहली ने उनकी तरफ गलत इशारा किया, जिस वजह से उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगा.

बैंक क्लर्क के रिकॉर्ड तक तो डॉन ब्रैडमैन भी नहीं पहुंच सके, भारतीय खिलाड़ियों के लिए यहां पहुंचना दिवास्वप्न

पत्रकार पर उतारा गुस्‍सा
बात 2015 की है, टीम इंडिया पर्थ में अभ्‍यास कर रही थी. वहां पत्रकार पहुंचे. उन्‍हें देखते ही कोहली का पारा चढ़ गया और उन्‍हें भला बुरा कह दिया. दरअसल अखबार में उनके और अनुष्‍का को लेकर लिखे गए आर्टिकल से वो नाराज थे.

On This Day in 1989: सचिन तेंदुलकर पहले ही वनडे में जीरो पर आउट, पाकिस्तान से मिली करारी हार

गौतम गंभीर के साथ भी उलझे
आईपीएल के छठे सीजन में कोहली की आरसीबी और गौतम गंभीर की केकेआर के बीच मुकाबला खेला जा रहा था. आउट होने के बाद कोहली पवेलियन लौट रहे थे, तभी गंभीर ने कुछ कहा और कोहली को इस पर गुस्‍सा आ गया. दोनों के बीच देखते ही देखते बहस शुरू हो गई और अपशब्‍द  कहे.

Tags: Anil Kumble, Anushka sharma, BCCI, Cricket news, Sourav Ganguly, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here