Ashes Series: इंग्लैंड पर आईसीसी की डबल मार, पूरी मैच फीस भी कटी, WTC में भी बड़ा नुकसान हुआ

0
39

[ad_1]

नई दिल्‍ली. एशेज सीरीज (Ashes Series) में जो रूट की अगुआई वाली इंग्लैंड टीम पहले ही 0-1 से पिछड़ रही है. दूसरे टेस्‍ट में भी आगाज उम्‍मीदों के मुताबिक नहीं हो पाया. इसी बीच जो रूट (Joe Root) की टीम को आईसीसी (ICC) ने 2 बड़े झटके दे दिए हैं. इंग्‍लैड पर आईसीसी ने 5 नहीं 8 अंकों का जुर्माना लगाया है. दरअसल ब्रिस्‍बेन में खेले गए पहले टेस्‍ट मैच में धीमी ओवर गति के लिए इंग्‍लैंड पर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC) के 5 नहीं 8 अंक का जुर्माना लगा है. पहले टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड को हार का सामना करना पड़ा था.
आईसीसी ने पहले ऐलान किया था कि इंग्‍लैंड पर मैच फीस का शत प्रतिशत और 5 वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप अंक का जुर्माना लगाया जाएगा. इंग्‍लैंड ने निर्धारित समय से 8 ओवर कम फेंके थे (पहले के ऐलान के अनुसार 5 ओवर नहीं थे.) इसी वजह से 3 अतिरिक्‍त अंक और काटे गए.

प्रति ओवर एक अंक का जुर्माना
आईसीसी ने कहा कि पेनल्‍टी ओवरों की कोई सीमा तय नहीं है, जो आईसीसी आचार संहिता के अनुच्‍छेद 16.1.12 के अनुसार निर्धारित समय में पूरे नहीं किए गए ओवरों की संख्‍या को दिखाता है. इसी वजह से जितने ओवर कम थे, उस हिसाब से प्रति ओवर एक अंक का जुर्माना लगाया गया.
इंग्‍लैंड की टीम ने अभी तक 5 टेस्‍ट मैच खेल लिए हैं, उसके 6 अंक है.

IPL 2022: लखनऊ को मिल गया कप्तान! BCCI के बाद फ्रेंचाइजी ने दी बड़ी जिम्मेदारी, ऐलान जल्द

On This Day in 1989: सचिन तेंदुलकर पहले ही वनडे में जीरो पर आउट, पाकिस्तान से मिली करारी हार

टेस्‍ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला खेलने के लिए पॉइंट टेबल में शुरुआती 2 स्‍थान पर रहना जरूरी है, लेकिन 5 टेस्‍ट के बाद पॉइंट टेबल में इंग्‍लैंड की हालत खराब है. वो अभी 7वें स्‍थान पर है. टीम पर सिर्फ अंकों का भी जुर्माना नहीं लगाया गया, बल्कि पूरी मैच फीस भी काटी गई है. आईसीसी नियम के अनुसार निर्धारित समय में जितने ओवर कम फेंके जाते है, उसी हिसाब से मैच फीस काटी जाती है. एक ओवर के लिए 20 फीसदी मैच फीस काटी जाती है, लेकिन जुर्माना 100 फीसदी के अधिक नहीं हो सकता.

Tags: Ashes Series, Australia, Cricket news, England, Joe Root, World test championship



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here