ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया Video कॉल- देखिए

0
26

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उत्तराखंड सरकार ने राज्य का एंबेसडर बनाया है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने खुद उन्हें वीडियो कॉल पर इस बात की जानकारी दी. इस पर पंत ने धन्यवाद भी दिया. पंत फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया के साथ हैं.

ऋषभ पंत का जन्म हरिद्वार में हुआ था. उन्होंने बाद में घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया. पंत से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने वीडियो कॉल पर बातचीत की और उनका हाल-चाल जाना. सीएम ने यह भी पूछा कि वह उत्तराखंड कब आएंगे. पुष्कर सिंह धामी ने एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

इसे भी देखें, यश ढुल अंडर-19 वर्ल्ड कप में संभालेंगे भारतीय टीम की कमान, जानिए- दिल्ली के क्रिकेटर के बारे में सब-कुछ

वीडियो क्लिप शेयर करते हुए उत्तराखंड के सीएम ने लिखा, ‘भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक, युवाओं के आदर्श और उत्तराखंड के बेटे ऋषभ पंत को सरकार ने राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. हमारे इस फैसले का उद्देश्य राज्य के युवाओं को खेल और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है.’

4 अक्टूबर 1997 को जन्मे ऋषभ पंत ने अभी तक भारत के लिए 25 टेस्ट, 18 वनडे और 41 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह रुड़की से राजस्थान और फिर दिल्ली पहुंचे. उन्हें बाद में भारत की अंडर-19 टीम में मौका मिला और उन्होंने खुद को साबित किया. पंत ने अभी तक अपने करियर में टेस्ट में 1549, वनडे में 529 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 623 रन बनाए हैं. अब वह दक्षिण अफ्रीका में सीरीज में खेलते नजर आएंगे जिसका आगाज 26 दिसंबर से होना है.

Tags: Cricket news, Pushkar Singh Dhami, Rishabh Pant, Uttarakhand big news



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here