विराट कोहली बने टीम इंडिया के सबसे खराब कप्तान, 12 खिलाड़ी मिलकर बना सके सिर्फ 36 रन!

0
29

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों सबसे अधिक चर्चा में हैं. वजह बीसीसीआई (BCCI) ने उनसे वनडे टीम की कप्तानी छीन ली है. इसके बाद कोहली और बोर्ड के बीच बयानबाजी हुई. लेकिन यहां बात टीम के प्रदर्शन की हो रही है. पिछले साल आज ही के दिन (ON This Day) टीम इंडिया (Team India) ने एक खराब रिकॉर्ड अपने नाम किया था. एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में टीम सिर्फ 36 रन बनाकर आउट हाे गई थी. यह टेस्ट इतिहास का टीम का सबसे लोएस्ट स्कोर था. लेकिन सबसे बड़ी बात यह थी कि मैच में कप्तानी कोहली ही कर रहे थे.

इस डे-नाइट टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम ने पहली पारी में 244 रन बनाए. कप्तान कोहली ने सबसे अधिक 74 रन बनाए थे. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 43 और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 42 रन की पारी खेली. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 191 रन पर सिमट गई. टिम पैन ने 73 रन बनाए. ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. उमेश यादव को 3 जबकि जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट झटके. इस तरह से टीम इंडिया पहली पारी में बढ़त हासिल करने में सफल रही.

पहली बार कोई दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका

मैच के तीसरे दिन 19 दिसंबर को टीम इंडिया (Team India) दूसरी पारी में बुरी तरह लड़खड़ा गई. कोई खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. अतिरिक्त के रूप में एक भी रन नहीं मिले. टेस्ट इतिहास यह पहला वाकया था कि जब 11 बल्लेबाज और अतिरिक्त रन में से कोई भी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने सबसे अधिक 9 रन बनाए थे. तीन खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए. कोहली सिर्फ 4 रन बना सके.

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड शतक, राहुल द्रविड़ बने थे 12 हजारी, फिर भी सेंचुरियन में टीम इंडिया हारी

जोस हेजलवुड ने 5 और पैट कमिंस (Pat Cummins) ने 4 विकेट लिए. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 90 रन का लक्ष्य मिला. इसे ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस तरह से मेजबान टीम ने मैच 8 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. हालांकि 4 मैचों की सीरीज पर टीम इंडिया ने 2-1 से जीत हासिल की थी. इस मैच से पहले भारतीय टीम का टेस्ट में सबसे कम स्कोर 42 रन का था. यह टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में बनाया था.

Tags: BCCI, Cricket news, IND vs AUS, India vs Australia, On This Day, Team india, Tim paine, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here