Ashes 2021: जो रूट को साथी गेंदबाज ने किया घायल तो तेज गेंदबाज को बनना पड़ा स्पिनर, देखें VIDEO

0
28

[ad_1]

नई दिल्ली. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन खेल शुरू होने से पहले वार्म अप के दौरान चोटिल हो गए. इसके बाद रूट फील्डिंग के लिए नहीं उतरे. रविवार को खेल शुरू होने से पहले रूट जब नेट पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनके पेट में गेंद लगी. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) रूट की गैरमौजूदगी में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं. एशेज सीरीज (Ashes 2021) का पहला टेस्ट गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम दूसरे टेस्ट में भी हार से बचने के लिए जूझ रही है. इस बीच चौथे दिन एक रोचक वाकया हुआ. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिनसन (Ollie Robinson) को ऑफ स्पिन गेंदबाजी करनी पड़ी.

दरअसल, इंग्लैंड की टीम एडिलेड डे-नाइट टेस्ट मैच  में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी. इसके अलावा बेन स्टोक्स ऑलराउंडर होने के साथ टीम के 5वें तेज गेंदबाज हैं. पहली पारी में ओवर रेट सही रखने के लिए जो रूट  ने 20 ओवर भी डाले थे और ट्रेविस हेड का विकेट भी चटकाया था. चौथे दिन रूट मैदान पर नहीं उतरे तो इंग्लैंड की टीम ने सजा से बचने के लिए अपने तेज गेंदबाज को ऑफ स्पिनर बना डाला. ऑली रॉबिनसन  ने तीन ओवर ऑफ स्पिन गेंदबाजी की.

बता दें कि ब्रिस्‍बेन में खेले गए पहले टेस्‍ट मैच में धीमी ओवर गति के लिए इंग्‍लैंड पर वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC) के 8 अंक का जुर्माना लगा था. इसके अलावा सभी खिलाड़ियों की पूरी मैच फीस भी काट ली गई थी. इंग्‍लैंड ने निर्धारित समय से 8 ओवर कम फेंके थे. एशेज सीरीज (Ashes Series)  में जो रूट की अगुआई वाली इंग्लैंड टीम पहले ही 0-1 से पिछड़ रही है. दूसरे टेस्‍ट में भी आगाज उम्‍मीदों के मुताबिक नहीं हो पाया.

Tags: Ashes, Ashes 2021, Ashes 2021-22, Ashes Series, Ben stokes, Cricket news, Joe Root, Ollie Robinson



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here