Vijay Hazare Trophy: दीपक हुड्डा की सेंचुरी पर भारी पड़ा मनीष पांडे का पचासा, कर्नाटक से हारा राजस्थान

0
27

[ad_1]

जयपुर. युवा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के मुकाबले में रविवार को शानदार शतक जड़ा लेकिन उनकी टीम राजस्थान को कर्नाटक ने हरा दिया. कर्नाटक के लिए मनीष पांडे (Manish Pandey) और कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ ने नाबाद अर्धशतक जड़े. दोनों ने मिलकर 104 रन की अविजित साझेदारी की. इसी के साथ कर्नाटक ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.

युवा पेसर विजयकुमार वी. (22 रन पर 4 विकेट) की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से कर्नाटक ने राजस्थान को 199 रन पर रोक दिया. दीपक हुड्डा ने 109 गेंदों पर 9 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 109 रन की पारी खेली. उनके अलावा समर्पित जोशी ने 33 रन का योगदान दिया. इसके बाद कृष्णमूर्ति सिद्धार्थ और मनीष पांडे की शानदार पारियों के दम पर कर्नाटक ने 8 विकेट से जीत दर्ज की. अब क्वार्टरफाइनल में कर्नाटक का सामना मंगलवार को तमिलनाडु से होगा.

इसे भी देखें, भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए चुनी टीम, दिल्ली के यश ढुल को मिली कप्तानी

राजस्थान की टीम अपने घरेलू मैदान का फायदा उठाने में नाकाम रही और कप्तान दीपक हुड्डा की 109 रन की पारी के बावजूद 41.4 ओवर में 199 रन पर ऑल आउट हो गईी. कर्नाटक ने 43.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. कर्नाटक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और आठवें ओवर में 19 रन पर राजस्थान की आधी टीम को पैवेलियन भेज दिया.

इसके बाद हुड्डा और समर्पित जोशी (33) ने छठे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला. हुड्डा ने 109 गेंद की पारी में 9 चौके और 5 छक्के जड़े. वह 41वें ओवर में प्रवीण दुबे की गेंद पर आउट हुए. कर्नाटक के लिए विजयकुमार ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 22 रन देकर 4 विकेट लिए. कृष्णप्पा गौतम को 2 जबकि प्रसिद्ध कृष्णा, दूबे, एम वेंकटेश को 1-1 विकेट मिला.

लक्ष्य का पीछा करते हुए प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल 24 गेंद में सिर्फ चार रन बना कर कमलेश नागरकोटी (27 रन पर एक विकेट) की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान रविकुमार समर्थ (54) और सिद्धार्थ ने दूसरे विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी कर टीम राह आसन कर दी. समर्थ के आउट होने के बाद सिद्धार्थ और अनुभवी मनीष पांडे (नाबाद 52) ने 38 गेंद शेष रहते टीम को लक्ष्य के पार पहुंचा दिया. सिद्धार्थ ने 120 गेंद की नाबाद पारी में 6 चौके जड़े तो वही पांडे ने 53 गेंद की नाबाद पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया.

Tags: Cricket news, Manish pandey, Vijay hazare trophy, Vijay hazare trophy 2021



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here