WNCL: क्लीन बोल्ड हुई क्रिकेटर, फिर भी अंपायर ने नहीं दिया आउट; देखें चौंकाने वाला Video

0
33

[ad_1]

नई दिल्ली. क्रिकेट के खेल में जहां गेंद और बल्ले की जंग फैंस के लिए रोमांच पैदा करती है. वहीं, कई बार ऐसे अजीबोगरीब वाकये भी हो जाते हैं, जिसे देख और सुनकर हर कोई हैरान रह जाता है. ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया की वुमेंस नेशनल क्रिकेट लीग (WNCL) के एक मुकाबले में हुआ. महिला बल्लेबाज सबकी आंखों के सामने क्लीन बोल्ड हुई लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट करार नहीं दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

वुमेंस नेशनल क्रिकेट लीग में रविवार को तस्मानिया वुमेन टाइगर्स और क्वींसलैंड फायर टीम के बीच होबार्ट में मैच खेला गया. इस मैच में ही बल्लेबाज को आउट नहीं देने का अजीबोगरीब वाकया हुआ. दरअसल, मैच में तस्मानिया की टीम ने पहले गेंदबाजी की. बेलिंडा वाकारेवा पारी का 14वां ओवर फेंक रही थी. उनकी एक अंदर आती गेंद पर क्वींसलैंड की बल्लेबाज जॉर्जिया वोल गच्चा खा गईं और जब तो बैट गेंद पर लगाती, तब तक गेंद उनका ऑफ स्टम्प बिखेर चुकी थी.

आमतौर पर क्लीन बोल्ड होने के बाद कोई भी बल्लेबाज पैवेलियन लौट जाता है और फील्डिंग टीम विकेट का जश्न मनाने लगती है लेकिन इस मैच में ऐसा नहीं हुआ. बल्लेबाज के बोल्ड होने के बावजूद विकेटकीपर लेग स्लिप एरिया की तरफ गेंद उठाने के लिए निकल पड़ीं.

कॉमेंटेटर भी अंपायर के फैसले से दंग रह गए
इससे भी अधिक आश्चर्य की बात यह थी कि गेंदबाज और अंपायर ने यह नोटिस नहीं किया कि विकेट से बेल्स हट गईं हैं. वोल ने भी ध्यान नहीं दिया और वो भी इसे डॉट बॉल समझकर पिच पर चहलकदमी करने लगीं. हालांकि, कॉमेंट्री टीम रीप्ले देखने के बाद दंग रह गईं. क्योंकि विकेट पर गेंद लगने के कारण बेल्स हट गईं थीं. खुद कॉमेंटेटर ने भी बाद में कहा, यह तो आउट था.

तस्मानिया की किस्मत अच्छी थी कि उसे अंपायर की इस गलती की बड़ी कीमत नहीं चुकानी पड़ी और टीम की अहम बल्लेबाज निकोला कैरी के नाबाद 100 रन के बदौलत टीम यह मैच 5 विकेट से जीत गई.

विराट कोहली का पंजाबी अवतार वायरल, कोच पेप से कहा- ‘रुकना नी हुण, टाइटल लै के जाणा’

Ashes 2021: बेन स्टोक्स की ‘पसली तोड़’ गेंद से डेविड वॉर्नर की हालत खराब, छींक मारते हुए कुर्सी से गिरे; देखें वीडियो

तस्मानिया ने 5 विकेट से मैच जीता
इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए क्वींसलैंड ने 48 ओवर में 6 विकेट खोकर 223 रन बनाए थे. इसके जवाब में तस्मानिया ने 45.1 ओवर में ही जीत के लक्ष्य को हासिल कर लिया. कैरी की सेंचुरी के अलावा हीथर ग्राहम ने भी 55 रन बनाए.

Tags: Cricket australia, Cricket news, Women cricket



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here