Ashes: ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, जॉस बटलर नहीं टाल पाए इंग्लैंड की हार, फिर भी बरसों याद रहेगी उनकी पारी

0
27

[ad_1]

एडिलेड. ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे एशेज टेस्‍ट (Ashes Series) में इंग्‍लैंड को 275 रने के बड़े अंतर से मात देकर सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है. एडिलेड में हुए डे-नाइट टेस्‍ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को (Australia vs England) जीत के लिए 468 रन का लक्ष्‍य दिया. इंग्लिश टीम चौथी पारी में ऑस्‍ट्रेलियाई अटैक के सामने टिक नहीं पाई. मेहमान टीम मैच के पांचवें दिन 192 रन बनाकर सिमट गई. इससे पहले, ऑस्‍ट्रेलिया ने 473/9 पर पहली पारी घोषित की थी, जिसके जवाब में इंग्‍लैंड की टीम 236 रन ही बना सकी थी.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इसके बावजूद इंग्लैंड को फॉलोऑन ना देकर खुद बल्लेबाजी की. उसने अपनी दूसरी पारी 230/9 पर घोषित की और इंग्‍लैंड (England) के सामने 468 रन का मुश्किल लक्ष्‍य रखा. इस बड़े लक्ष्‍य के कारण इंग्लिश टीम पहले ही दवाब में आ चुकी थी और चौथे दिन का खेल समाप्‍त होने तक 82 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए थे. 5वें और आखिरी दिन भी इंग्लिश टीम का कोई भी बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं पाया और पहले सेशन में ड्रिंक्‍स ब्रेक तक ही 105 रन पर 6 विकेट गंवा दिए.

बटलर की पारी काम नहीं आई

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने 3 रन से आगे खेलते दिन पांचवें दिन इंग्‍लैंड टीम की पारी को आगे बढ़ाया. दूसरे छोर पर ओली पोप थे, मगर पोप के रूप में इंग्‍लैंड को 5वें दिन का पहला झटका लगा और फिर इसके बाद 57वें ओवर में बेन स्‍टोक्‍स भी आउट हो गए. स्‍टोक्‍स महज 12 रन ही बना पाए. इसके बाद जरूर क्रिस वोक्स ने जोस बटलर के साथ हार टालने की कोशिश की. लेकिन झाय रिचर्डसन ने वोक्स को क्लीन बोल्ड कर इस जोड़ी को तोड़ दिया. वोक्स 44 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद ओली रॉबिन्सन भी 8 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद जोस बटलर भी 26 रन पर हिट विकेट हो गए. उन्होंने 207 गेंद खेलीं.

यह भी पढ़ें: एजाज पटेल अंडर-19 टीम में नहीं चुने जाने पर फूट-फूटकर रोए थे, पिता की एक बात बनी टर्निंग प्वाइंट

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए. इसके अलावा नाथन लायन और मिचेल स्टार्क को भी 2-2 विकेट मिले. मार्नस लबुशेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने पहली पारी में 103 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए. तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा.

Tags: Ashes 2021, Ashes 2021-21, Ashes Series, Australia, Cricket news, England, Joss Buttler



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here