PAK vs NZ: पाकिस्तान लौटेगा न्यूजीलैंड, इस साल बिना खेल लौट गया था वापस

0
33

[ad_1]

इस्लमाबाद. इस साल दौरा रद्द करने वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अप्रैल 2023 में सीमित ओवरों के 10मैचों के लिए पाकिस्तान (Pakisan vs New Zealand) लौटेगी. न्यूजीलैंड ने इस साल रावलपिंडी में पहले वनडे के लिए टॉस होने से ठीक पहले सुरक्षा कारणों से सीमित ओवरों का दौरा रद्द कर दिया था. इसके बाद टी20 विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड ने भी संक्षिप्त दौरा रद्द कर दिया. अप्रैल 2023 में न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे पर पांच वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी. तारीखों और वेन्यू को लेकर अभी फैसला नहीं लिया गया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम दिसंबर 2022 में पाकिस्तान दौरा करके दो टेस्ट खेलेगी जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होंगे. पीसीबी ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा और न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख मार्टिन स्नीडन के बीच बातचीत में इस कार्यक्रम को मंजूरी दी गई.

IND vs SA: विराट कोहली के निशाने पर द्रविड़-सहवाग, रहाणे-पुजारा लिस्ट में ही नहीं

रमीज राजा ने कहा, ”मैं बातचीत के नतीजे से खुश हूं. मैं मार्टिन स्नीडन और बोर्ड को सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं. यह दोनों बोर्डों के मजबूत, सौहार्दपूर्ण और ऐतिहासिक संबंधों को दर्शाता है और क्रिकेट बिरादरी के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में पाकिस्तान की स्थिति की पुष्टि करता है.” पाकिस्तान अब मार्च 2022 से अप्रैल 2023 के बीच आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज , इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की आठ टेस्ट, 14 वनडे और 13 टी20 के लिए मेजबानी करेगा.

बता दें कि इंग्लैंड ने भी पुष्टि की है कि वे 2022 में पूरी सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करेंगे. वहीं, ऑस्ट्रेलिया को मार्च-अप्रैल 2022 में पाकिस्तान में 3 टेस्ट, 3 वनडे और एक अकेला टी20 मैच खेलना है. पहली यात्रा भविष्य के दौरे के प्रोग्राम का एक हिस्सा होगी, जबकि दूसरा हिस्सा उन मैचों के लिए तैयार किया गया है, जिन्हें शुरू होने से पहले ही न्यूजीलैंड छोड़कर चला गया था.

शिखर धवन की बेटी माता-पिता को लेकर पहली बार बोलीं, सलामी बल्‍लेबाज की पत्‍नी से अलग होने की थी चर्चा

न्यूजीलैंड ने पहले वनडे की निर्धारित शुरुआत से कुछ मिनट पहले इस साल सितंबर में पाकिस्तान के अपने सीमित ओवरों के दौरे को रद्द कर दिया था. न्यूजीलैंड ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए इस दौरे को रद्द कर दिया था. अप्रैल 2023 में सीमित ओवरों के दौरे में दो अतिरिक्त वनडे मैच खेले जाएंगे, जो 2021 सीरी में निर्धारित थे.

Tags: Cricket news, New Zealand, Pakistan, Pakistan vs New Zealand, Ramiz Raja



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here