Ashes 2021: जो रूट ने गेंदबाजों पर फोड़ा था हार का ठीकरा, भड़के रिकी पोंटिंग बोले- आप कप्तान क्यों हैं ?

0
28

[ad_1]

एडिलेड. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने मौजूदा एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड की लगातार दूसरी हार के बाद गेंदबाजों की आलोचना करने पर जो रूट की निंदा की और कहा कि कप्तान के रूप में यह सुनिश्चित करना उनकी जिम्मेदारी है कि रणनीति को मैदान में उतारा जा सके. दूसरे टेस्ट को ऑस्ट्रेलिया से 275 रन से गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम श्रृंखला में 0-2 से पीछे हो गई है. मैच के बाद रूट ने पहली पारी में सही लेंथ पर गेंदबाजी करने में नाकाम रहे अपने गेंदबाजों की आलोचना की थी.

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, “यह बयान आश्चर्यचकित करने वाला है. गेंदबाजों को बदलाव करने के लिए कहने का काम किसका है? फिर आप कप्तान क्यों हैं? अगर आप अपने गेंदबाजों को प्रेरित नहीं कर सकते कि किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है, तो आप मैदान पर क्या कर रहे हैं?”

ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व कप का खिताब दिलाने वाले इस कप्तान ने कहा कि यह जो रूट (Joe Root) की जिम्मेदारी है कि वह गेंदबाजों को प्रेरित करें. उन्होंने कहा, “जो रूट जो चाहे वह कह सकते हैं लेकिन अगर आप कप्तान हैं, तो आपको यह समझने में सक्षम होना चाहिए कि आपके गेंदबाज उस जगह पर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं जहां आप चाहते हैं.”

पोंटिंग ने आगे कहा, “और अगर वे आपकी बात नहीं सुन रहे तो उन्हें गेंदबाजी आक्रमण से हटा सकते है. किसी और को मौका दें जो आपके लिए यह करेगा. आप मैदान पर उनके साथ बेहतर संवाद कर के बता सकते है कि आपको क्या चाहिए. कप्तानी इन्हीं चीजों के बारे में है.”

‘6 गेंद फेंककर ही थक जाता था, 3 साल पहले संन्यास लेने वाला था’, अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा

केन विलियमसन के किया फेवरेट शो का खुलासा, इस वेब सीरीज का नाम सुन मनोज बाजपेयी हुए परेशान

रूट ने दूसरा टेस्ट गंवाने के बाद कहा था, “गेंद को सही दिशा में डालना और विकेट लेने के मौके भुनाना जरूरी है. हम अपने बेसिक्स दुरुस्त नहीं रख पा रहे हैं. हमें अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा.” मुझे यकीन है कि हम यहां टेस्ट जीत सकते हैं और हम उसी इरादे के साथ उतरेंगे.”ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा एशेज टेस्ट रविवार से मेलबर्न में शुरू होगा.

Tags: Ashes, Ashes 2021, Ashes 2021-21, Ashes 2021-22, Cricket news, Joe Root, Ricky ponting



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here