IND vs SA: आर अश्विन से डरे द. अफ्रीका के कप्तान, लेकिन टीम इंडिया को भी दी चेतावनी

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. रविचंद्नन अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका में अब तक 3 टेस्ट में 7 विकेट लिए हैं. उनके जैसे कद के गेंदबाज के लिए यह रिकॉर्ड बेहतर नहीं माना जाएगा. लेकिन सेंचुरियन टेस्ट से पहले ही अश्विन को लेकर अफ्रीकी खेमे में खलबली मची हुई है. द.अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने कहा कि आऱ अश्विन भारत (R Ashwin) के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं और अफ्रीकी बल्लेबाजों को हमेशा उन्हें खेलने में परेशानी आई है. सीरीज में अश्विन को हल्के में नहीं लिया जा सकता है और वो हमारे लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. हालांकि, उन्हें विश्वास है कि विराट कोहली एंड कंपनी के लिए कैगिसो रबाडा और बाकी गेंदबाजों को खेलना उतना ही मुश्किल होगा. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में बॉक्सिंग डे टेस्ट शुरू होगा.

डीन एल्गर ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “मुझे नहीं लगता कि आर अश्विन (R Ashwin) को साउथ अफ्रीका में बहुत ज्यादा सफलता मिली है. यह बात हमारे लिए अच्छी है. आप भारत में हमारे बल्लेबाजों के खिलाफ उनके प्रदर्शन की तुलना नहीं कर सकते, क्योंकि वहां स्थितियां काफी अलग हैं. हमें अपने गेम प्लान पर फोकस करना है. यह अहम है कि हम भारतीय खेले में सिर्फ एक खिलाड़ी पर ही अपना पूरा ध्यान केंद्रित ना करें.”

‘भारत का बॉलिंग अटैक बेहतर’

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बात करते हुए एल्गर ने कहा, “टीम इंडिया ने बीते कुछ सालों में अपना गेंदबाजी आक्रमण काफी बेहतर किया है. जैसे मैंने पहले कहा कि हम इसका ध्यान रखेंगे कि हम एक अच्छे गेंदबाजी लाइन अप के खिलाफ खेल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका में खेलते हुए हमें अपनी कंडीशन का फायदा मिलेगा. उम्मीद करता हूं कि हम उसका फायदा उठा सकेंगे. हम जानते हैं कि ये मुश्किल होने वाला है. लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को भी हमारा आक्रमण का सामना करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.”

2021 में लड़ाई भारत और पाकिस्तान गेंदबाजों के बीच रही, आर अश्विन टेस्ट में नंबर-1, लेकिन?

IPL 2022: प्रीति जिंटा ने नहीं किया रीटेन, अब शाहरुख खान ने 13 गेंद में ठोके 64 रन

दक्षिण अफ्रीका का हाल के दिनों में अपने घर में प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है. उसे पिछली 4 में से 3 सीरीज गंवानी पड़ी है. फिर भी एल्गर का मानना है कि कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी जैसे गेंदबाज विराट की टीम की परेशानी बढ़ सकते हैं. हालांकि, सेंचुरियन टेस्ट से पहले ही दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लग गया है. इस साल टेस्ट में सबसे अधिक 25 विकेट लेने वाले एनरिक नॉर्किया चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं.

Tags: Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, R ashwin, South Africa Cricket, Virat Kohli



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here