IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका के लिए इस साल सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज सीरीज से बाहर

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही 3 टेस्ट की सीरीज (India vs South Africa) से 5 दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया (Anrich Nortje) चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. हालांकि, उनकी चोट के बारे में साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने कोई जानकारी नहीं दी है. बस, इतना ही कहा है कि उनकी चोट लगातार बनी हुई है.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ट्वीट किया, एनरिक नॉर्किया भारत के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज (IND  vs SA) से बाहर हो गए हैं. उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है.

‘6 गेंद फेंककर ही थक जाता था, 3 साल पहले संन्यास लेने वाला था’, अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा

बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा, “दुर्भाग्य से, वह (नॉर्किया) टेस्ट मैच में गेंदबाजी के वर्कलोड के लिए पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं और वर्तमान में विशेषज्ञों की देखरेख में हैं. ताकि उनकी रिकवरी बेहतर हो सके.” फिलहाल, उनके रिप्लेसमेंट के रूप में किसी खिलाड़ी को टीम से नहीं जोड़ा गया है.

केन विलियमसन के किया फेवरेट शो का खुलासा, इस वेब सीरीज का नाम सुन मनोज बाजपेयी हुए परेशान

एनरिक नॉर्किया की गैरमौजूदगी की वजह से दक्षिण अफ्रीका का पेस बॉलिंग अटैक कमजोर होगा. हालांकि, टीम के पास कगिसो रबाडा और लुंगी एनडिगी हैं, लेकिन नॉर्किया की रफ्तार भारतीय बल्लेबाजों को जरूर परेशान करती. नॉर्किया हाल ही में आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेले थे और अपनी रफ्तार से सबको प्रभावित किया था. इसी वजह से वो दिल्ली कैपिटल्स द्वारा आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले रीटेन किए गए 4 खिलाड़ियों में शामिल हैं.

भारतीय बल्लेबाजों का दक्षिण अफ्रीका में तेज गेंदबाजों को खेलने का अनुभव काफी अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में नॉर्किया के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद टीम इंडिया ने जरूर राहत की सांस ली होगी. नॉर्किया ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में भी शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने 5 मैच में 20.76 के औसत से 25 विकेट झटके हैं. उन्होंने इस साल टेस्ट में हर 37वीं गेंद पर विकेट लिया है. नॉर्किया ने इस साल 2 बार पांच विकेट भी लिए हैं. 6/56 उनका इस साल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है.

Tags: Anrich Nortje, Cricket news, India vs South Africa



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here