IPL 2022: प्रीति जिंटा ने नहीं किया रीटेन, अब शाहरुख खान ने 13 गेंद में ठोके 64 रन

0
28

[ad_1]

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के लिए प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की टीम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने तमिलनाडु के हार्ट हिटिंग बल्लेबाज शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को रीटेन नहीं किया है. लेकिन इस बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक के खिलाफ 39 गेंद में नाबाद 79 रन की ताबतोड़ पारी खेलकर पंजाब किंग्स के टीम मैनेजमेंट को सोचने पर जरूर मजबूर कर दिया होगा.

शाहरुख ने 202 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 7 चौके और 6 छक्के उड़ाए. यानी 13 गेंदों में 64 रन तो सिर्फ बाउंड्री से ही हासिल किए. शाहरुख कर्नाटक के खिलाफ मैच में 40 ओवर पूरे होने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. लेकिन आखिरी के कुछ ओवरों में उन्होंने टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 79 रन ठोक डाले. उनकी इस पारी की बदौलत तमिलनाडु ने कर्नाटक के सामने 354 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रखा. इसका पीछा करते हुए कर्नाटक की पूरी टीम 39 ओवर में 203 रन पर आउट हो गई और तमिलनाडु ने 151 रन से मैच जीत लिया.

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने इससे पहले सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के फाइनल में भी कर्नाटक के गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी और आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर तमिलनाडु को घरेलू टी20 टूर्नामेंट का चैम्पियन बनाया था. इस मैच में तमिलनाडु को जीत के लिए आखिरी गेंद में 5 रन की दरकार थी. कर्नाटक की तरफ से यह ओवर बाएं हाथ के सीमर प्रतीक जैन फेंक रहे थे. प्रतीक की आखिरी गेंद पर शाहरुख खान ने स्क्वेयर लेग बाउंड्री की तरफ छक्का छड़ तमिलनाडु को रिकॉर्ड तीसरी बार सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) का खिताब जिताया था.

इस मैच में शाहरुख ने 15 गेंद में नाबाद 33 रन ठोके थे. उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था.

शाहरुख ने 186 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए
शाहरुख खान विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में भी जबरदस्त फॉर्म में हैं. कर्नाटक के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में उन्होंने इस टूर्नामेंट का अपना दूसरा अर्धशतक लगाया है. इससे पहले वो एक मैच में 35 गेंद में 66 रन की पारी भी खेल चुके हैं. वो अब तक 6 मैच में 186 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 194 रन बना चुके हैं. उन्होंने अब तक 15 चौके और 16 छक्के लगाए हैं.

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका के लिए इस साल सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज सीरीज से बाहर

शाहरुख को पंजाब किंग्स ने रीटेन नहीं किया
पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए हुई नीलामी में शाहरुख खान को 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. शाहरुख की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी. उन्हें खरीदने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स में भी होड़ लगी हुई थी. लेकिन आखिरी में पंजाब ने तगड़ी बोली लगाकर इस हार्ट हिटिंग बल्लेबाज को खरीद लिया था. हालांकि, आईपीएल 2022 (IPL 2022) में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स ने उन्हें रीटेन नहीं किया.

‘6 गेंद फेंककर ही थक जाता था, 3 साल पहले संन्यास लेने वाला था’, अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा

पंजाब ने सिर्फ मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को ही टीम से बनाए रखा है. लेकिन जिस तरह की आतिशी बल्लेबाजी शाहरुख खान कर रहे हैं, उससे पंजाब किंग्स अपने फैसले पर पछता रही होगी. मौजूदा फॉर्म को देखते हुए तो यही उम्मीद है कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में शाहरुख खान पर बड़ी बोली लगेगी.

Tags: Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Punjab Kings, Shahrukh khan, Vijay hazare trophy, Vijay hazare trophy 2021



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here