Top 10 Sports News: यासिर शाह बच्‍ची से रेप के मामले में फंसे, 25 दिसंबर को भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला

0
31

[ad_1]

नई दिल्‍ली. यासिर शाह (Yasir Shah) बड़ी मुसीबत में फंसते दिख रहे हैं. पाकिस्तान क्रिकेटर और उनके दोस्त पर 14 साल की बच्ची से रेप और उसे धमकी देने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस अब बच्ची का मेडिकल टेस्ट कराने की तैयारी में है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. टीम इंडिया (Team India) इन दिनों साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. दौर पर टीम को 3 टेस्ट और 3 वनडे के मुकाबले खेलने हैं. सीरीज का पहला मुकाबला (India vs South Africa) 26 दिसंबर से होना है. सेंचुरियन में होने वाले पहले टेस्ट से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) और बीसीसीआई (BCCI) ने बड़ा फैसला किया है. कोरोना को देखते हुए सीरीज के दौरान फैंस के स्टेडियम में आने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

एक रिपोर्ट के अनुसार यासिर शाह के दोस्त फरहान ने एक 14 साल की बच्ची से रेप किया और उसका एक वीडियो भी बनाया. इसके बाद उसने बच्ची की बात यासिर से कराई. एफआईआर के अनुसार, यासिर ने बच्ची को धमकी दी और चुप रहने को कहा. इतना ही नहीं उन्होंने बच्ची पर अपने दोस्त फरहान से शादी करने का दबाव भी बनाया. अब मेडिकल टेस्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए साउथ अफ्रीका बोर्ड ने भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान फैंस के स्टेडियम में आने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है, जबकि साउथ अफ्रीका में सरकार की ओर से टीका लगाने वाले 2 हजार फैंस के आने की इजाजत मिली हुई है. ऐसे बोर्ड ने सरकार के फैसले से अलग रास्ता अपनाया है.

अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup) की शुरुआत 23 दिसंबर से होने जा रही है. टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमें भी उतर रही हैं. दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है. 25 दिसंबर को यानी क्रिसमस के दिन दुबई में दोनों के बीच रोचक भिड़ंत हाेने जा रही है

सानिया मिर्जा के भतीजे मोहम्मद हुरैरा (Mohammad Huraira) ने सोमवार को रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है. 19 साल की उम्र में उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक लगाकर पाकिस्तान (Pakistan) टीम के लिए भी अपनी दावेदारी पेश कर दी है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया शेष एशेज सीरीज (Ashes Series 2021-22) के लिए उसी टीम को बरकरार रखेगी, क्योंकि मेजबान टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज (Australia vs England) में 2-0 की बढ़त का दावा करने के कगार पर पहुंच गई है. कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) और साथी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) एडिलेड में सीरीज के दूसरे मैच से बाहर होने के बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में तीसरे टेस्ट के लिए रविवार को (26 दिसंबर) टीम में वापसी करेंगे.

इस साल दौरा रद्द करने वाली न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अप्रैल 2023 में सीमित ओवरों के 10मैचों के लिए पाकिस्तान (Pakisan vs New Zealand) लौटेगी. न्यूजीलैंड ने इस साल रावलपिंडी में पहले वनडे के लिए टॉस होने से ठीक पहले सुरक्षा कारणों से सीमित ओवरों का दौरा रद्द कर दिया था.

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने सोमवार को भारतीय आइस हॉकी संघ के महासचिव हरजिंदर सिंह को बीजिंग में होने वाले 2022 शीतकालीन ओलंपिक के लिए भारतीय दल का मिशन प्रमुख नियुक्त किया. हरजिंदर 2018 में दक्षिण कोरिया के प्योंगचैंग में हुए 23वें शीतकालीन ओलंपिक खेलों में भी भारत के मिशन प्रमुख थे.

ऑस्ट्रेलिया ने पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रन से हराकर 2-0 की बढ़त बना ली है. जीत के लिए 468 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को 192 रन पर आउट हो गई

डेविस कप (Davis Cup) कप्तान रोहित राजपाल ने कहा कि भारतीय टेनिस में युवा और कुशल खिलाड़ियों की कमी एक व्यवस्थित कार्यक्रम का अभाव है, लेकिन उन्होंने कोच जीशान अली के साथ उम्मीद जताई कि राष्ट्रीय टेनिस केंद्र (NTA) जल्द ही नए खिलाड़ियों को तैयार करके खेल को आगे बढ़ाने में योगदान देना शुरू कर देगा.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने टी20 मजांसी सुपर लीग (एमएसएल) को कोविड-19 महामारी के कारण दूसरी बार रद्द कर दिया गया है. एमएसएल का आयोजन फरवरी में होना था लेकिन बोर्ड ने कहा कि कोविड के ओमिक्रोन वैरिएंट के बाद कई देशों के दक्षिण अफ्रीका पर यात्रा प्रतिबंध के कारण उसे इस टूर्नामेंट को रद्द करने को बाध्य होना पड़ा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here