पाकिस्तानी ओपनर आबिद अली की हुई एंजियोप्लास्टी, जानिए कितने दिन अस्पताल में रहना होगा

0
31

[ad_1]

कराची. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली की एंजियोप्लास्टी की गयी है. उन्हें कायदे आजम ट्राफी के मैच के दौरान सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्तपाल में भर्ती कराया गया था.
हृदय रोग विशेषज्ञों ने कई परीक्षणों से पता लगाया कि आबिद ‘एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम’ से ग्रसित हैं ,जिसमें हृदय में रक्त के प्रवाह में अचानक कमी आती है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने कहा, “आबिद की एंजियोप्लास्टी की गयी है और एक नस में एक स्टेंट डाला गया है. अस्पताल से छुट्टी मिलने से पहले उन्हें एक और छोटी प्रक्रिया से गुजरना होगा.”

कायदे आजम ट्रॉफी में मध्य पंजाब की ओर से खैबर पखतूनख्वा टीम के खिलाफ खेल रहे आबिद ने दो बार सीने में दर्द और कंधे में परेशानी की शिकायत की थी. जिसके बाद उनकी टीम के मैनेजर अशरफ अली ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराने और जांच कराने का फैसला किया. आबिद तब 61 रन पर खेल रहे थे.

आबिद ने बुधवार को अस्पताल से अपने प्रशंसकों को संदेश भेजा कि वह ठीक हैं और उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिये दुआ करने को कहा.

आबिद अली ने बांग्लादेश में 87 के औसत से रन बनाए
आबिद हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद घर लौटे थे और अपनी घरेलू टीम सेंट्रल पंजाब की तरफ से खेल रहे थे. बांग्लादेश में उन्होंने 87.66 की औसत से 263 रन बनाए थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था. वह इस सीजन में अपना छठा प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे थे और उन्होंने 51.89 की औसत से तीन शतकों के साथ 766 रन बनाए थे.

आबिद ने इस साल टेस्ट में 695 रन बनाए हैं
आबिद 2019 में अपने पदार्पण के बाद से पाकिस्तान के लिए टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और इस साल उन्होंने 9 टेस्ट में 48 से ज्यादा के औसत से 695 रन बनाए हैं और वो रन बनाने के मामले में पांचवें स्थान पर हैं. उन्होंने 2019 में रावलपिंडी में टेस्ट डेब्यू किया था. इससे पहले वो 12 साल तक घरेलू क्रिकेट खेलते रहे और 106 फर्स्ट क्लास मैच में 7116 रन बनाए. उन्होंने 31 साल की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था और पहले ही मैच में शतक ठोक दिया था. आबिद वनडे और टेस्ट दोनों डेब्यू पर शतक ठोकने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं.

Tags: Abid ali, Pakistan, Pakistan cricket team, Pcb, Quaid E Azam Trophy



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here