पाक क्रिकेटर ने IPL में बताई लो क्वॉलिटी की गेंदबाजी, भारतीय फैन्स ने लगा दी क्लास

0
34

[ad_1]

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) के एक पूर्व क्रिकेटर के हालिया बयान के कारण उन्हें बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है. यह कोई रहस्य नहीं है कि भारतीय टी20 लीग सबसे बड़ी क्रिकेट लीगों में से एक है. हालांकि, आईपीएल के कई आलोचक भी रहे हैं, लेकिन आईपीएल में खेल के स्तर को लेकर कभी किसी ने आलोचना नहीं की है. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने हाल ही में आईपीएल में खेल के स्तर को लेकर एक बयान दिया है, जिसके बाद से उन्हों सोशल मीडिया पर भारतीय फैन्स की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है.

आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की प्रशंसा करते हुए कहा था कि इंडियन प्रीमियर लीग में ‘निम्न-गुणवत्ता’ की गेंदबाजी होती है. 49 वर्षीय खिलाड़ी ने पाकिस्तान की टी20 लीग की काफी तारीफ की थी. उन्होंने पीएसल को दुनिया की सबसे दिलचस्प लीग कहा और इसके बाद उन्होंने आईपीएल और पीएसएल दोनों की पिच की स्थिति की तुलना की.

जावेद ने पीटीवी स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, ”यह (पीएसएल) दुनिया की सबसे दिलचस्प लीग है, अगर पिचों की प्रकृति के कारण कोविड -19 या किसी और चीज के कारण कोई रुकावट नहीं है. उदाहरण के लिए, लाहौर की पिच में गेंदबाजों के लिए कुछ समर्थन है, जबकि आप कराची में उच्च स्कोर देखते हैं. दूसरी ओर, अगर आप आईपीएल को देखें तो वहां बेहद सपाट सतह और कम गुणवत्ता वाली गेंदबाजी के कारण केवल एक ही तरह का क्रिकेट खेला जा रहा है.”
IPL Mega Auction: आईपीएल के मेगा ऑक्शन की तारीख आई सामने, भारत में ही होगा

पाकिस्तान के नंबर 1 बॉलर ने बाबर आजम को बताया नं. 2 कप्तान, जानें कौन है अफरीदी के लिए बेस्ट

एक पाकिस्तानी पत्रकार ने आकिब जावेद के इस बयान को ट्वीट किया. कई ट्विटर यूजर्स ने उस ट्वीट का जवाब दिया. उनके विचार कई क्रिकेट प्रशंसकों को पसंद नहीं आए और उन्होंने पूर्व सीमर को बुरी तरह से ट्रोल करना शुरू कर दिया. इस प्रक्रिया में कुछ ट्विटर यूजर्स ने दोनों टी20 लीगों की तुलना भी की, ताकि यह दिखाया जा सके कि भारतीय टी20 लीग बेहतर है.

बता दें कि डेल स्टेन से लेकर मिशेल स्टार्क तक आईपीएल में कई विश्व स्तरीय गेंदबाजों को देखा गया है. दरअसल, दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग खेलने के बाद ही कई पेसरों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को स्थापित किया. इस लीग में स्पिन-फ्रेंडली हो या स्विंग-फ्रेंडली हर तरह के ट्रैक देखे गए हैं.

Tags: Aaqib Javed, Cricket news, India, IPL, Pakistan, PSL

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here